राजस्थान

rajasthan

अधेड़ ने की आत्महत्या, घंटों तक परिवार के लोग बेखबर, पुलिस कर रही मामले की जांच

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 24, 2023, 6:01 PM IST

चित्तौड़गढ़ के गांधीनगर स्थित प्रधानमंत्री आवास कॉलोनी में एक अधेड़ ने आत्महत्या कर ली. पुलिस के अनुसार घर के अन्य सदस्यों को इस बारे में घंटों तक पता नहीं चलना कई सवाल पैदा करता है.

man committed suicide in Chittorgarh
अधेड़ ने की आत्महत्या

चित्तौड़गढ़. गांधीनगर स्थित प्रधानमंत्री आवास कॉलोनी में एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली. कोतावली पुलिस ने शव को मोर्चरी पहुंचाया. परिवार के लोग मकान में ही मौजूद थे, लेकिन उन्हें घंटों तक इस घटना की भनक नहीं लगी.

पुलिस के अनुसार गांधीनगर स्थित नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास कॉलोनी में एक व्यक्ति के आत्महत्या की सूचना मिली थी. मृतक की पहचान 55 वर्षीय राजकुमार मोची जटिया के रूप में की गई है. घटना के दौरान उसकी पत्नी सहित परिवार के लोग नीचे के कमरे में मौजूद थे. संभवत रात्रि को ही उसने आत्म्हत्या कर ली थी. इसके बावजूद परिवार के लोगों को इसका पता नहीं चल पाया? यह बात पुलिस के भी गले नहीं उतर रही है.

पढ़ें:Rajasthan: बाड़मेर में बीएसएफ जवान ने की आत्महत्या, पुलिस जुटी जांच में

मृतक लोहे के भंगार की खरीदारी के साथ जूते-चप्पल रिपेयरिंग और पुताई का काम भी करता था. परिजनों की रिपोर्ट पर पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाया और शव उन्हें सौंप दिया. आसपास के लोगों से पता चला है कि मृतक शराब के नशे का आदी था. इसे लेकर उसके परिवार के लोग भी परेशान थे. कोतवाली थाना प्रभारी आध्यात्म गौत कांस्टेबल फतेह सिंह आदि अस्पताल पहुंचे.

पढ़ें:Suicide in Barmer : विवाहिता ने की आत्महत्या, पीहर पक्ष ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

पुलिस आत्महत्या के कारणों और आत्महत्या के तरीके को देखते हुए मामले की तह में जाने की कोशिश में नजर आ रही है. थाना प्रभारी गौतम के अनुसार घर में होने के बावजूद घंटों तक सुसाइड का पता नहीं चलना कई सवालों को जन्म देता है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की जांच शुरू होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details