राजस्थान

rajasthan

IAS सामरिया ने चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर का पदभार संभाला, कहा- पात्र व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना प्राथमिकता

By

Published : Jul 16, 2023, 4:29 PM IST

IAS पीयूष सामरिया ने रविवार को चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर और मजिस्ट्रेट का पदभार संभाला. इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता के हितों के लिए हर संभव काम किया जाएगा.

IAS Peeyush Samariya
आईएएस पीयूष सामरिया

चित्तौड़गढ़.भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी पीयूष सामरिया ने रविवार को कलेक्ट्रेट में जिला मजिस्ट्रेट और जिला कलेक्टर का पदभार संभाल लिया. सुबह 9:30 बजे उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया. इस मौके पर सामरिया ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप क्षेत्र की जनता के हितों के लिए हर संभव काम किया जाएगा और हर पात्र व्यक्ति तक सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाना प्राथमिकता रहेगी.

बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने का काम :उन्होंने कहा कि महंगाई राहत शिविरों के जरिए आमजन को महंगाई से अधिकाधिक राहत दिलाने की कोशिश की जाएगी. पर्यटन और औद्योगिक क्षेत्रों में रोजगार की और अधिक संभावनाएं हैं, ऐसे में इन क्षेत्रों में रोजगार तलाशा जाएगा ताकि बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ा जा सके. इससे पूर्व कलेक्ट्रेट पहुंचने पर सामरिया का अतिरिक्त जिला कलेक्टर अभिषेक गोयल के नेतृत्व में प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंटकर अगवानी की. इस मौके पर जिला परिषद के एसीईओ राकेश पुरोहित उपखंड अधिकारी आरसी खटीक खटीक, तहसीलदार सहित अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे.

पढ़ें. RPS officers Transfer : सरकार ने बदले एएसपी रैंक के 98 आरपीएस अधिकारी, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

बता दें कि डेढ़ साल पहले सरकार की ओर से आईएएस की ट्रांसफर लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें सामरिया को चित्तौड़गढ़ और राजसमंद कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल को नागौर में तैनात किया था. इसमें सरकार ने अचानक फेरबदल करते हुए राजसमंद से अरविंद कुमार पोसवाल को चित्तौड़गढ़ में तैनात कर दिया. 2 दिन पहले सरकार ने 39 आईएएस अधिकारियों का ट्रांसफर किए जिनमें पोसवाल को उदयपुर भेजते हुए नागौर कलेक्टर सामरिया को चित्तौड़गढ़ स्थानांतरित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details