राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ में बड़ा हादसा, तालाब में डूबने से चार चचेरी बहनों की मौत

By

Published : Oct 16, 2021, 4:28 PM IST

Updated : Oct 16, 2021, 11:17 PM IST

चितौड़गढ़ में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. तालाब में चार चचेरी बहनें डूब गई. पुलिस और ग्रामीणों की सहायता से शवों को बाहर निकलवाया गया है.

Four girls died in Chittorgarh, Chittorgarh news
चित्तौड़गढ़ में चार की डूबने से मौत

चित्तौड़गढ़.रावतभाटा थाना इलाके में शनिवार को खेत किनारे पिकनिक मनाने गई तीन युवतियों और एक किशोरी की डूबने से मौत हो गई. तीनों चचेरी बहनें थी. दो रावतभाटा की थी, जो त्योहार मनाने के लिए गांव आई हुई थी.

रावतभाटा थाना क्षेत्र में आने वाले थमलाव गांव निवासी दो भाई सुरेंद्र सिंह और हेमेंद्रसिंह की पुत्रियों की डूबने से मौत हो गई. सुरेंद्रसिंह अपने परिवार के साथ रावतभाटा में रहता है. वहीं हेमेंद्र सिंह थमलाव गांव में ही रहता है, जहां इनका पुश्तैनी मकान है. त्योहार आने के कारण सभी गांव आए हुए थे. सुरेंद्र सिंह पंचायत कर्मचारी है और हेमेंद्र खेती का काम करते है. इनमें सुरेन्द्र सिंह की पुत्रियां निशा (22), आशा (24), सुरेन्द्र सिंह की पुत्रियां निक्की (18) और चिकी (16) शनिवार को खेत पर ही पिकनिक मनाने गई. खेत के पास खदान में पानी भरा हुआ था. उनके साथ उनका भाई भी मौके पर आया लेकिन बहनों को छोड़ कर गांव चला गया.

यह भी पढ़ें.धौलपुर: दुर्घटना में घायल युवक की 2 महीने बाद मौत, परिजनों ने सवाई मानसिंह अस्पताल पर लगाए गंभीर आरोप

थोड़ी देर बाद वापस लौटने पर चारों बहने नहीं मिली लेकिन चप्पल वहीं दिखी. इस पर ग्रामीणों ने पानी में कूद कर तलाशी ली और चारों को बाहर निकाला. हादसे की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को भी सूचना दी गई. इस पर रावतभाटा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली और उच्च अधिकारियों को सूचित किया.

यह भी पढ़ें.झालावाड़: भैंसों को पानी पिलाने गए दो सगे भाई नदी में डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पुलिस ने आशंका जताई कि पहले एक का पैर फिसला होगा. जिसे बचाने के प्रयास में चारों डूब गई होगी. इधर, चारों के शव निकालने के बाद परिजनों और ग्रामीणों के आग्रह पर चिकित्सकों की टीम को मौके पर ही बुलवा कर पोस्टमार्टम करवाया गया. इस दौरान उपखंड अधिकारी मुकेश मीणा ने बताया कि प्रशासन की ओर से जो भी नियमानुसार सहायता राशि दी जानी चाहिए, वो दी जाएगी.]

गांव में पसरा मातम

एक ही परिवार में 4 मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया. थमलावद सहित आस-पास के गांव के ग्रामीण भी हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे थे. वहीं परिवार का रो-रो कर बुरा हाल हो गया.

एक दिन पहले भी हुआ था हादसा

पानी में डूबने की घटना चित्तौड़गढ़ जिले में शुक्रवार को भी हुई थी. जिले से गुजर रही गंभीरी नदी में एक युवक डूब गया था. शव का 30 घंटे बाद भी पता नहीं चल पाया है. प्रशासन की सूचना के बाद उदयपुर संभाग मुख्यालय से एनडीआरएफ की टीम भी शनिवार शाम को चित्तौड़गढ़ पहुंची है.

यह भी पढ़ें.चित्तौड़गढ़: गंभीरी नदी में नहाने गया युवक गहरे पानी में समाता गया, किनारे खड़ी पत्नी देखती रह गई...कुछ न कर सकी

टीम के सदस्यों ने गंभीर नदी में नाव उतार कर तलाशी अभियान चलाया लेकिन शाम होने तक सफलता नहीं मिल पाई. अंधेरा होने से तलाशी अभियान रोक दिया गया है. अब रविवार सुबह टीम फिर से तलाशी में जुटेगी.

Last Updated :Oct 16, 2021, 11:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details