राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ : टीकाकरण को लेकर युवाओं में खासा उत्साह...पहले दिन 90% से अधिक का वैक्सीनेशन

By

Published : May 10, 2021, 11:05 PM IST

राज्य सरकार की घोषणा के अनुसार आज चित्तौड़गढ़ जिले में भी 18 से 44 वर्ग के लोगों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया. इसे लेकर युवाओं में खासा उत्साह देखा गया.

Enthusiasm in youth in Chittorgarh regarding vaccination
टीकाकरण को लेकर युवाओं में खासा उत्साह

चित्तौड़गढ़. पहले ही दिन लाभार्थियों 2300 के लक्ष्य के बदले 2020 लोगों ने टीकाकरण करवा लिया. मंगलवार को 18 साईट पर टीकाकरण किया जायेगा. जिसमें जीएनएमटीसी, जिला अस्पताल एवं यूपीएचसी गांधीनगर शामिल हैं.

इस आयु वर्ग के लाभार्थियों को cowin.gov.in साईट पर जाकर सेल्फ-रजिस्ट्रेशन कराना होगा. वर्तमान में टीकाकरण बूथ पर इस आयु वर्ग के लिये ऑन द स्पोट रजिस्ट्रेशन की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी. लाभार्थी को गूगल क्रोम पर जाकर उपरोक्त साईट खोलने पर 18 से 44 आयु वर्ग के लिये सेल्फ-रजिस्ट्रेशन किया जायेगा.

पढ़ें- संकट की घड़ी में सेना के रिटार्यड डॉक्टर उतरे मदद में, राजस्थान में देंगे फ्री ऑनलाइन OPD

जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. हरीश उपाध्याय ने बताया कि इस आयु वर्ग के लोगों में टीकाकरण को लेकर खासा उत्साह देखा गया है. जहां सेंटर्स पर लंबी-लंबी कतारें देखी गई. उन्होंने बताया कि cowin.gov.in साईट पर जाकर किस आयु वर्ग के कोई भी व्यक्ति 11 मई को टीकाकरण के लिये अपोईमेन्ट बुक करें.

जिन लाभार्थियों कोविन साईट पर पूर्व में रजिस्ट्रेशन करवा लिया है उन्हें भी पुनः साईड पर जाकर अपोईमेन्ट लेना होगा. पहले दिन जिला चित्तौड़गढ़ में 24 टीकाकरण बूथ पर सेशन आयोजित किये गये. आने वाले दिनों में अतिरिक्त सेशन की संख्या और भी बढ़ाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details