राजस्थान

rajasthan

कार से 4 लाख का अवैध अफीम डोडा चूरा जब्त, चालक गिरफ्तार

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 9, 2023, 6:21 PM IST

चित्तौड़गढ़ के बिजयपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने 4 लाख रुपए का अवैध अफीम डोडा चूरा बरामद किया है. पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान एक कार से यह डोडा चूरा बरामद किया.

Doda sawdust worth Rs 4 lakh seized in Chittorgarh
अवैध अफीम डोडा चूरा जब्त

चित्तौड़गढ़. बिजयपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शनिवार को एक कार से करीब 122 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा जब्त किया. पुलिस ने मौके से कार चालक को गिरफ्तार कर लिया. जब्त अफीम डोडा चूरा की ब्लैक मार्केट में कीमत करीब 4 लाख रुपए बताई गई है.

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए एएसपी बुगलाल मीना व डीएसपी गंगरार श्रवण दास के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत आज यह उपलब्धि हासिल हुई. थानाधिकारी बिजयपुर पुलिस उप निरीक्षक धर्मराज मीना मय जाप्ता कांस्टेबल अरुण, शोभाग, अमित, जोगेन्द्र व राजेन्द्र सिंह के साथ सादी से पाल जाने वाला रास्ता सरहद भडाणा का खेड़ा पर नाकाबंदी की जा रही थी. इस दौरान सादी की तरफ से आई एक कार में बैठा व्यक्ति पुलिस जाप्ते को देखकर कार छोड़ भागने की कोशिश करने लगा, जिसे पकड़कर कार की तलाशी ली गई. कार में 122 किलोग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा मिला, जिसे कार सहित जब्त कर लिया गया.

पढ़ें:बाड़मेर में 10 लाख रुपए का अवैध डोडा चूरा जब्त, समदड़ी पुलिस ने एक आरोपी को किया गिरफ्तार

कार्यवाही में आरोपी घोसुण्डी थाना बस्सी निवासी 25 वर्षीय राजू लाल भारती पुत्र देवा लाल भारती गोस्वामी को गिरफ्तार किया गया. कार्यवाही पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है. बता दें कि अफीम उत्पादन में चित्तौड़गढ़ काफी आगे है. इसी रास्ते से तस्कर मादक पदार्थ मारवाड़ सहित अन्य स्थानों पर ले जाते हैं. पिछले कुछ समय से तस्कर विजयपुर थाना क्षेत्र के रास्तों का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. उसी को देखते हुए थाना क्षेत्र के प्रमुख मार्गों पर पुलिस नाकाबंदी करती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details