राजस्थान

rajasthan

ट्रक में सोप स्टोन पाउडर के बीच छुपाकर ले जाया जा रहा 20 लाख का डोडा चूरा पकड़ा, दो गिरफ्तार

By

Published : Jun 22, 2021, 8:49 PM IST

चित्तौड़गढ़ जिले की सदर पुलिस को मंगलवार को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब एक ट्रक से बीस लाख रुपये कीमत का 860 किलोग्राम डोडा चूरा बरामद किया गया. पुलिस ने ट्रक चालक और खलासी को तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

chittaurgarh News, Drug Sumglling
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

चित्तौड़गढ़. सदर थाना पुलिस की ओर से डोडा चूरा तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में मंगलवार को करीब बीस लाख रुपये कीमत का 860 किलोग्राम डोडा चूरा मय ट्रक जब्त की है. इस मामले में दो तस्कर गिरफ्तार हुए हैं जो ट्रक में सोप स्टोन पाउडर के कट्टों के नीचे छुपाकर डोडा चूरा की तस्करी कर रहे थे.

चित्तौड़गढ़ पुलिस अधीक्षक राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि मंगलवार को धनेत पुलिया के पास हाईवे पर सदर पुलिस नाकाबंदी कर वाहनों की जांच कर रही थी. इस दौरान भीलवाड़ा की ओर जाते हुए पंजाब नंबर के ट्रक को रोककर जांच की, जो तिरपाल से ढका हुआ था और दो जगहों पर रस्से बांधा गया था. पुलिस ने ट्रक चालक पंजाब के होशियारपुर में चकगल्लान निवासी अजय कुमार संधू और खलासी नारीयाला निवासी हरदीप सिंह को नीचे उतारकर पूछताछ की तो दोनों ही संतोषप्रद जवाब न दे सके और ट्रक में सोप स्टोन पाउडर भरा होना बताया.

पढ़ें: चित्तौड़गढ़ पुलिस की कार्रवाई, 88 किलो डोडा चूरा जब्त...2 गिरफ्तार

शह होने पर पुलिस ने ट्रक की चेकिंग शुरू की तो नीचे सफेद प्लास्टिक के कट्टे छिपाए हुए मिले. इन बोरों को खोलकर देखने पर इनमें डोडा चूरा भरा मिला. इस पर ट्रक को खाली कराकर जांच की गई तो सोप स्टोन पाउडर के नीचे कुल 43 बोरों में 860 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा मिला. सदर पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज करके आरोपित अजय कुमार एवं हरदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया. जब्त किए डोडा चूरा की अनुमानित कीमत 20 लाख रुपये है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details