राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ दौरे पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, अधिकारियों की ली बैठक

By

Published : Apr 24, 2021, 10:43 PM IST

राजस्थान सरकार के सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना शनिवार को चित्तौड़गढ़ दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने पंचायत समिति के साथ-साथ जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने अधिकारियों को आगे की रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए.

Chittorgarh Corona Update,  Corona case in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ दौरे पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना

चित्तौड़गढ़.जिले में कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. कोरोना अब गांव में भी तेजी से पैर पसार रहा है. शनिवार को सहकारिता मंत्री खुद जयपुर से निंबाहेड़ा पहुंचे और पंचायत समिति के साथ-साथ जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. उन्होंने अधिकारियों को आगे की रणनीति तैयार करने के निर्देश दिए.

चित्तौड़गढ़ दौरे पर सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना

पढ़ें- राजस्थान में 3 हजार होमगार्ड उतरेंगे सड़क पर, बेवजह घूमने वालों की खैर नहीं

बैठक के दौरान अधिकारियों ने बताया कि अब तक वहां पर 60 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं और कुछ लोगों की मौत भी हुई है. इस दौरान ग्रामीणों के सहयोग नहीं करने की भी बात सामने आई. जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने आंजना को बताया कि ग्रामीण कोविड-19 हॉस्पिटल में भर्ती किए जाने के डर से सैंपल देने और उपचार के लिए घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. इसे देखते हुए उन्होंने गांव का दौरा किया और ग्रामीणों से बातचीत कर उनकी मांग के अनुसार गांव के स्कूल में ही कोविड-19 सेंटर खोलने को कहा.

जिला कलेक्टर की ओर से चर्चा के बाद मंत्री आंजना के सुझाव और निर्देशों की पालना के निर्देश दिए गए. बाद में मंत्री आंजना और जिला कलेक्टर ने उप जिला चिकित्सालय का भी निरीक्षण किया. पीएमओ डॉ. मंसूर खान ने मंत्री को कोरोना संक्रमण की रोकथाम और उपचार के लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी.

इस दौरान मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि प्रदेश स्तर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से जिला कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों से लगातार बातचीत कर संक्रमण की रोकथाम की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं. गादोला में संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन की ओर से कारगर कदम उठाए जा रहे हैं.

कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

जिला कलेक्टर ने किया कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण

चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने निंबाहेड़ा में कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों के इलाज में कोई कमी नहीं रखने के निर्देश दिए और मरीजों को मिल रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली. जिला कलेक्टर ने आईसीयू का भी निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details