राजस्थान

rajasthan

किसान आक्रोश रैली में बोले सहकारिता मंत्री आंजना, केंद्र के किसान विरोधी बिल से अवरुद्ध होगा मंडियों का विकास

By

Published : Oct 30, 2020, 8:40 PM IST

चित्तौड़गढ़ में शुक्रवार को निंबाहेड़ा में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई द्वारा किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया. इस दौरान प्रदेश के सहकारिता उदयलाल आंजना ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.

किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली का आयोजन, Farmer outrage tractor rally organized
किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली का आयोजन

चित्तौड़गढ़. केंद्र सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि बिल के विरोध में शुक्रवार को जिले के निंबाहेड़ा में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई द्वारा किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया गया. इसमें बड़ी संख्या में पदाधिकारियों ने भाग लिया. रैली को सम्बोधित करते हुए प्रदेश के सहकारिता उदयलाल आंजना ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया.

किसान आक्रोश ट्रैक्टर रैली का आयोजन

जानकारी के अनुसार निम्बाहेड़ा में आक्रोश रैली का आयोजन राजस्थान सरकार के सहकारिता और इंदिरा गांधी नहर परियोजना मंत्री उदयलाल आंजना के नेतृत्व और युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष और डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा की उपस्थिति में किया गया. निम्बाहेड़ा के पेच परिसर स्थित कांग्रेस कार्यालय से प्रारंभ हुई. किसान आक्रोश ट्रेक्टर रैली नगर के प्रमुख मार्गों से होती हुईं उपखंड कार्यालय पहुंची. यहां रैली को संबोधित करते हुए सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने केंद्र सरकार के नए कृषि बिल को कृषि उपज मंडियों को खत्म करने की साजिश करार देते हुए कहा कि इससे एक और मंडियों को भारी राजस्व हानि होगी. जिससे धीरे-धीरे मंडियां खत्म हो जाएगी.

पढ़ेंःRLP किसी की पिछलग्गू नहीं, पूरे प्रदेश में उतारेगी उम्मीदवार : बेनीवाल

वहीं दूसरी ओर किसानों को भी भारी आर्थिक शोषण का शिकार होना पड़ेगा. इसलिए केंद्र सरकार को इस किसान विरोधी कानून को वापस लेना ही चाहिए. आंजना ने कहा कि किसानों के हितों का ढिंढोरा पीटने वाली केंद्र सरकार किसानों की ही दुश्मन बन बैठी है. जिसे किसानों को भली भांति समझना होगा और अपने हितों के प्रति जागरूक होना पड़ेगा.

केंद्र सरकार द्वारा पारित करवाए गए तीनों कृषि कानून कृषि प्रधान राष्ट्र कहलाने वाले भारत के किसानों के साथ धोखेबाजी है. सरकार किसानों से उनकी फसल को बेचने का हक छीनकर बड़े-बड़े उद्योगपतियों को देना चाहती है, जो सही नहीं है. इस अवसर आंजना ने पंचायत समिति और जिला परिषद चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों को भारी समर्थन देकर विजयी बनाकर कड़ी से कड़ी जोड़ने का आव्हान किया. जिससे ग्रामीण विकास को गति मिल सके.

इस दौरान डूंगरपुर विधायक और युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गणेश घोघरा ने कहा कि युवा कांग्रेस और एनएसयूआई का एक-एक कार्यकर्ता किसानों के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में कांग्रेस पार्टी किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देगी. रैली को ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष पुरुषोत्तमलाल झंवर, जिला कांग्रेस महामंत्री गोपाललाल आंजना, नगरपालिका अध्यक्ष सुभाषचन्द्र शारदा, जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष गिरधारीलाल खटीक, कांग्रेस एसटी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष मनोहर सिंह मीणा ने सम्बोधित किया.

पढ़ेंःनागौर कलेक्टर का ट्वीट बना चर्चा का विषय, समुदाय विशेष पर साधा निशाना

किसान आक्रोश रैली में क्षेत्र के किसान और बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ता उपस्थित थे. रैली औरसभा के पश्चात युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्त्ताओं ने उपखण्ड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी को केंद्र द्वारा पारित किसान विरोधी बिल के विरोध में प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details