राजस्थान

rajasthan

शराब बंदी पूरी तरह लागू नहीं कर पा रहे हैंः सीएम गहलोत

By

Published : Dec 26, 2019, 8:35 PM IST

प्रदेश के मुख्यमंत्री गुरुवार को चित्तौड़गढ़ दौरे पर रहे. इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वह शराब बंदी को पूरी तरह लागू नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि शराब बंदी पहले भी लागू की थी, लेकिन वह विफल रही.

शराब बंदी पर बोले गहलोत , Gehlot said on liquor confinement
सीएम अशोक गहलोत

चितौड़गढ़. प्रदेश के मुख्यमंत्री गुरुवार को चित्तौड़गढ़ दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने निम्बाहेड़ा में स्थित स्व. हरीश आंजना एजुकेशन सोसायटी की ओर से आयोजित निःशुल्क नेत्र और शल्य चिकित्सा इकाई का निरीक्षण किया. सीएम गहलोत ने सभा को संबोधित को करते हुए कहा कि वह शराब बंदी को पूरी तरह लागू नहीं कर पा रहे हैं. शराब बंदी पहले भी लागू की थी, लेकिन वह विफल रही.

शराब बंदी पर बोले सीएम गहलोत

इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार शराब को बंद नहीं कर पा रही है. सीएम गहलोत ने कहा कि गुजरात में शराब पूरी तरह लागू नहीं है, लेकिन वहां होम डिलीवरी हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में हमने हाईवे से दुकानें हटाई है और रात 8 बजे शराब की दुकानें बंद करवा रहे हैं.

गहलोत ने कहा कि प्रदेश का युवा देश के रीढ़ की हड्डी है और युवा वर्ग को स्वस्थ जीवन के साथ कौशल संपन्न बनाने के लिए आज प्रदेश की सरकार कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि यह तभी संभव है जब प्रत्येक व्यक्ति स्वस्थ रहे और स्वस्थ समाज का निर्माण हो सके.

पढ़ें- निरोगी राजस्थान एक ऐसा अभियान, जिसके माध्यम से स्वास्थ्य सेवाओं के सुदृढ़ीकरण को मिल रही दिशा : अशोक गहलोत

वहीं, सीएम गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आज देश में भय की स्थिति है और पूरा देश अस्थिरता के दौर से गुजर रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को आवश्यकता है कि देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करें ताकि देश की समस्याओं पर लगाम लग सके.

Intro:चितौड़गढ़। प्रदेश के मुख्यमंत्री गुरुवार को चित्तौड़गढ़ जिले के दौरे पर रहे। उन्होंने जिले के निम्बाहेड़ा में स्थित स्व. हरीश आंजना एजुकेशन सोसायटी की और से आयोजित निशुल्क नेत्र एवं शल्य चिकित्सा इकाई का निरीक्षण कर सभा को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार को कोसा तो यह भी कहा कि वे शराब को बंद नहीं कर पा रहे। गुजरात मे भी पूरी तरह लागू नहीं है और होम डिलीवरी हो रही है। हमने हाइवे से दुकानें हटाई है और रात 8 बजे शराब की दुकानें बंद करवा रहे हैं। Body:जानकारी की अनुसार प्रदेश के सहकारिता मंत्री व निंबाहेड़ा विधायक उदयलाल आंजना के पुत्र स्वर्गीय हरीश आंजना की स्मृति में निंबाहेड़ा स्थित राजकीय महाविद्यालय परिसर में चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर का अवलोकन व आम सभा को संबोधित करने के लिए गहलोत निम्बाहेड़ा आए थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह शराब बंदी को पूरी तरह लागू नहीं कर पा रहे हैं। पहले भी लागू की थी जो विफ़ल रही थी। गुजरात गए थे, वहां ओर भी शराब बंदी नाम की है। घर-घर मे शराब पीते हैं। आंजनाजी कह रहे हैं कि वहां भी शराब बंदी लागू नहीं हो पाई है। पीछे के दरवाजे से शराब होम डिलीवरी हो रही है। हमने राजस्थान में शराब को लेकर 8 बजे दुकानें बंद करवा रहे हैं। हाईवे से हमने शराब की दुकान हटा दी है।Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details