राजस्थान

rajasthan

कार में जली हुई लाश मिलने से सनसनी,दुर्घटना थी या स्पार्किंग, जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Mar 27, 2023, 3:16 PM IST

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में शहर कोतवाली के नजदीक राष्ट्रीय राजमार्ग पर जली हुई कार में एक व्यक्ति की लाश मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस इस मामले में जांच में जुट गई है.

chittorgarh sensation finding a burnt corpse car
कार में जली हुई लाश मिलने से सनसनी

चित्तौड़गढ़. शहर कोतवाली थाना अंतर्गत कोटा नेशनल हाईवे पर नगरी स्थित एक होटल के पास सोमवार सुबह जली हुई कार में एक व्यक्ति की लाश मिलने से सनसनी फैल गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव मुर्दाघर लाया गया. उसकी शिनाख्त एक होटल संचालक के रूप में की गई है. किसी वाहन से टकराने के बाद या स्पार्किंग से कार में आग लगने आशंका जताई जा रही है.

मृतक की शिनाख्त होटल मालिक के रूप में हुईः इस पूरे घटना की पड़ताल करने में पुलिस जुटी हुई है. प्रथम दृष्टया अज्ञात वाहन से टकराने के बाद कार में आग लगना माना जा रहा है. हालांकि राष्ट्रीय राजमार्ग पर जलती हुई कार किसी की नजर में नहीं आई, इसे लेकर मामला संदेहास्पद माना गया है. पुलिस के अनुसार मृतक की शिनाख्त सूरजना गांव निवासी 40 वर्षीय मांगीलाल पुत्र मोहनलाल धाकड़ के रूप में की गई है. उसका नगरी के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही शिव शक्ति के नाम से होटल है. कर्मचारियों से पता चला है कि रात्रि को होटल पर दूध खत्म हो गया था. ऐसे में सुबह करीब 5:00 बजे मांगीलाल दूध लेने के लिए कार लेकर सेमलपुरा चौराहा निकले थे, लेकिन वह काफी समय तक नहीं लौटे.इस बीच आशीर्वाद होटल के नजदीक कार आगे से छतिग्रस्त होने के साथ जली हुई हालत में मिलने की सूचना मिली.

ये भी पढ़ेंःकोटा फोरलेन हाईवे पर बोरी में बंद लाश मिलने से सनसनी, 10 दिन पुराना बताया जा रहा शव

जांच का विषय है कार में आग कैसे लगीः अज्ञात व्यक्ति की सूचना पर कोतवाली पुलिस थाने से हेड कांस्टेबल राधेश्याम और टीम के साथ पहुंची तो कार में चालक पूरी तरह से जल चुका था और उसकी मौत हो चुकी थी. पुलिस शव लेकर जिला चिकित्सालय पहुंची और शव मुर्दाघर में रखवाया गया. जब पुलिस से होटल पर सूचना गई तो सारे कर्मचारी स्तब्ध रह गए और चित्तौड़गढ़ पहुंचे. थाना प्रभारी विक्रम सिंह ने बताया कि कार में आग कैसे लगी फिलहाल यह जांच का विषय है. इस बीच कार का आगे का हिस्सा भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त पाया गया. ऐसे में कल सुबह आगे चल रहे किसी वाहन से टकराने के बाद कार में आग लगने की आशंका जताई जा रही है.

पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंपाःदूसरी ओर कुछ लोगों का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर वाहनों का आना जाना लगा रहता है. इसके बावजूद जलती हुई कार पर किसी की नजर नहीं पड़ना, मामले को संदेहास्पद बना रहा है. सूचना पर बड़ी संख्या में चिर परिचित लोगों के साथ समाज के लोग मोर्चरी पहुंचे. फिलहाल पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया. बताया जाता है कि मृतक के दो बच्चे हैं जिनमें से 16 वर्षीय पुत्र गंभीर बीमारी से ग्रस्त है उसका हर महीने ब्लड बदलवाना पड़ता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details