राजस्थान

rajasthan

Chittorgarh News : पेट्रोलियम पदार्थ के अवैध गोदाम में विस्फोट के बाद लगी आग, तीन घंटे की मशक्कत बाद पाया काबू

By

Published : Jul 19, 2023, 10:59 PM IST

चित्तौड़गढ़ शहर के नजदीक बोजुंदा गांव में अवैध रूप से संचालित पेट्रोलियम पदार्थ के गोदाम में बुधवार शाम को आग लग गई. आग पर करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद काबू पाया जा सका.

Chittorgarh News
पेट्रोलियम पदार्थ के अवैध गोदाम में विस्फोट के बाद आग से मचा हड़कंप

चित्तौड़गढ़. शहर के नजदीक बोजुंदा गांव में अवैध रूप से संचालित पेट्रोलियम पदार्थ के गोदाम में बुधवार शाम को विस्फोट के बाद आग लग गई. इस घटना से गांव के साथ आसपास कॉलोनी में भी हड़कंप मच गया. आग इतनी विकराल थी कि छह दमकलों को आग पर काबू पाने के लिए करीब ढाई घंटे तक प्रयास करना पड़ा.

सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि बस्ती क्षेत्र में एक गोदाम बना हुआ है, इसमें भारी मात्रा में पेट्रोल डीजल का भंडारण किया हुआ था. खुले गोदाम में टीन शेड के नीचे ड्रम रखे हुए थे. शाम को अचानक विस्फोट के साथ पेट्रोलियम पदार्थ ने आग पकड़ ली. जैसे ही विस्फोट हुआ गोदाम मालिक कन्हैया लाल तेली मौके से भाग छूटा. वहीं विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के लोग घबरा गए और मौके पर पहुंचे. यहां आग की लपटों को देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

पढ़ें :चाकसू में बारातियों से भरी बस में अचानक लगी आग, पुलिसकर्मियों ने बचाई जान

सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की 6 दमकल पहुंची. उन्होंने बताया कि आग इतनी भयंकर थी कि टीन शेड नीचे आ गया. इसके कारण आग पर काबू पाने में भी परेशानी हुई, क्योंकि सारे ड्रम टीन शेड के नीचे दबे थे. ऐसे में जेसीबी बुलाकर टीन शेड को हटाया गया और करीब 2 से 3 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका. आग लगने के कारण दीवार के पीछे स्थित मकान में भी आग फैल गई, ऐसे में लोगों ने मकान मालिक लादू लाल गुर्जर के परिवार को बाहर निकाला. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details