राजस्थान

rajasthan

कोरोना के केस कम हो रहे, लेकिन पहले से अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत : जिला कलेक्टर

By

Published : Jun 1, 2021, 9:09 PM IST

चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ताराचंद मीणा ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. वैक्सीन के वेस्टेज को गंभीरता से लेते हुए इसे रोकने के सख्त निर्देश दिए.

चित्तौड़गढ़ की खबर, chittorgarh news
चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ताराचंद मीणा ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली

चित्तौड़गढ़. जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा ने ग्रामीण विकास सभागार में मंगलवार को जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली. जिसमें त्रिस्तरीय जन अनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन की तैयारियों की समीक्षा की गई.

पढ़ेंःनर्सिंग केयर ने मोबाइल के जरिए कैसे ठगे 4 लाख रुपए, जानिए

उन्होंने इस संबंध में विभिन्न विभागों के दायित्वों को लेकर दिशा-निर्देश दिए. इसके साथ ही भेड़ प्रजनन एवं निष्क्रमण संबंधित दिशा निर्देश दिए गए. वैक्सीन के वेस्टेज को गंभीरता से लेते हुए इसे रोकने के सख्त निर्देश दिए.

बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के केस निरंतर कम हो रहे हैं और आमजन को राहत मिल रही है, लेकिन हमें निरंतर सतर्कता बरतनी है. अनलॉक के साथ-साथ हमें सावधान रहना है और हमें समस्त आवश्यक संसाधनों के उपलब्धता को बनाए रखना है ताकि अगर केस बढ़ते हैं तो हालातों पर नियंत्रण कर लोगों का यथासमय उपचार किया जा सके.

उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट, एडीएम प्रशासन रतन कुमार, एडीएम भूमि अवाप्ति अंबालाल मीणा, जिला परिषद सीईओ ज्ञानमल खटीक, आर ए ए एवं यूआईटी सचिव सी डी चारण, जिला रसद अधिकारी विनय कुमार शर्मा, डीएसपी मनीष कुमार शर्मा, नगर परिषद आयुक्त रिंकल गुप्ता, सीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जर, पीएमओ डॉ दिनेश वैष्णव और जिला उद्योग महाप्रबंधक राहुल देव सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे.

चित्तौड़गढ़ कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी और पुलिस उपाधीक्षक की बैठक ली

चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर ने त्रिस्तरीय जन अनुशासन मॉडिफाइड लॉकडाउन को लेकर जारी नई गाइडलाइन के मध्यनजर समस्त ब्लॉक के उपखंड अधिकारी एवं पुलिस उपाधीक्षक की बैठक लेकर समीक्षा की. बैठक में जिला कलेक्टर ने सभी एसडीएम से ब्लॉक वाइज कार्ययोजना की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि महामारी अभी गई नहीं है इसलिए हमें वही अनुशासन बनाए रखने की आवश्यकता है.

उपखंड अधिकारियों की बैठक चित्तौड़गढ़ कलेक्टर लेते

पढ़ेंःचित्तौड़गढ़ जिला कारागृह से टोंक भेजे जाएंगे 50 बंदी, जेल मुख्यालय ने दी अनुमति

जिला कलेक्टर ने सभी से कहा कि अपने कार्य में शिथिलता नहीं लाए और सख्ती बनाए रखें. जिला कलेक्टर ने मीटिंग में यह भी कहा कि मानसून जल्दी आने की संभावना है ऐसे में सभी आवश्यक तैयारियां करके रखें. जिला कलेक्टर ने कहा कि जब हम टीम भावना से किसी कार्य में जुटते हैं तो तीन दिन का काम एक दिन में हो जाता है इसलिए सभी मिलकर कार्य करें.

वैक्सीन वेस्टेज को बेहद गंभीरता से लें : जिला कलेक्टर

कलेक्टर ने कहा कि वैक्सीनेशन कवरेज बढ़ाएं, वैक्सीनेशन वेस्टेज को जीरो करें और आमजन की समस्याओं का समाधान करें. जिला कलेक्टर ने सभी एसडीएम से कहा कि अपने-अपने ब्लॉक में समस्त विभागों के प्रभावी मॉनिटरिंग करते रहें और ग्राम स्तरीय समितियों को एक्टिवेट करें. व्यापार मंडल और सक्रिय समाजसेवियों से निरंतर चर्चा करते रहे. जिला कलेक्टर ने यह भी कहा कि एसडीएम, तहसीलदार, विकास अधिकारी, पटवारी एवं ग्राम सेवक ग्राउंड लेवल की सूचना समय-समय पर उन्हें देते रहें ताकि का समय कार्रवाई की जा सके.

बैठक में एसपी दीपक भार्गव ने कहा कि सभी अधिकारी जन अनुशासन कमेटियों का गठन कर समीक्षा करते रहे, माइक्रो कंटेनमेंट जोन को लेकर सक्रियता से कार्य करें. अनलॉक के साथ-साथ मार्केट में होने वाली भीड़ पर पूर्ण रूप से नियंत्रण रखें. कोविड-19 गाइडलाइंस की अनुपालना सुनिश्चित कराएं और बाजारों में अनुशासन हेतु व्यापार संगठनों से संवाद करते रहे.

एसपी ने यह भी कहा कि कोरोना की दूसरी लहर का जब पीक था और हालात बेकाबू थे तब सभी अधिकारियों ने बहुत मेहनत की थी, जिला कलेक्टर खुद गांव-गांव जाकर हालातों का जायजा ले रहे थे, ऐसे में जरूरी है कि अब तक की हुई मेहनत पर पानी नहीं फिरे इसके लिए हमें डबल मेहनत करनी होगी.

बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन रतन कुमार ने अनलॉक गाइडलाइंस की समस्त अधिकारियों को जानकारी दी. इसी के साथ प्रत्येक ब्लॉक में रेड, येलो और ग्रीन पंचायतों की जानकारी दी गई और ब्लॉक वाइज एक्टिव केसों पर चर्चा की गई. साथ ही जेईटी को एक्टिवेट रखने पर चर्चा की गई.

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कोविड मरीजों के लिए चलाई जा रही रसोई की तारीफ की

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कोविड मरीजों की सहायतार्थ संचालित की जा रही रसोई का निरीक्षण कर समाज बंधुओं का हौसला अफजाई किया. इस दौरान विधायक जैन ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना में गौड़ ब्राह्मण समाज की ओर से जो भोजन की व्यवस्था की जारी है यह बहुत ही पुण्य का कार्य है इससे समाज में सकारात्मक संदेश जायेगा.

बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कोविड मरीजों के लिए चलाई जा रही रसोई की तारीफ की

जैन ने कहा कि कोविड के इस समय में जहां लोग हॉस्पिटल में जाने से कतराते है ऐसे में ब्राह्मण समाज के लोगों की ओर से कोविड वार्ड में जाकर स्नेहपूर्वक मरीजों और परिजनों को भोजन उपलब्ध कराना पुण्यदायी कार्य है.

पढ़ेंःचित्तौड़गढ़ से टोंक जेल में शिफ्ट किए गए 20 से अधिक बंदी भूख हड़ताल पर, वापसी की मांग पर अड़े

इस अवसर पर गौड़ समाज के सरंक्षक पूर्व जज मांगीलाल गौड़ ,समाज के अध्यक्ष अशोक कुमार गौड़ ने बताया कि पिछले 8 दिनों से समाज की ओर से हॉस्पिटल में कोविड मरीजों को रोजाना 300 भोजन के पैकेट मरीजो को देने की सेवा की जा रही है.

समाज के सभी लोगों के आपसी सहयोग से इस भोजनशाला का संचालन किया जा रहा है. इससे पूर्व भी समाज की तरफ से कोविड की पिछली लहर में गौसेवार्थ समाज ने सहयोग किया था. जिलाध्यक्ष अशोक गौड़ ने बताया कि आगे भी समाज भामाशाहों का अच्छा सहयोग मिल रहा है और आगे भी ऐसे कार्य किये जाते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details