राजस्थान

rajasthan

पतंग उड़ाने के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया बच्चा, विस्फोट से लोगों में मची खलबली

By

Published : Aug 20, 2023, 6:08 PM IST

Incident in Chittorgarh, सावा कस्बे में रविवार को पतंग उड़ाने के दौरान करंट की चपेट में आने से एक बच्चा झुलस गया. उसे गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय से उदयपुर रेफर किया गया. घटना के दौरान भयंकर विस्फोट से मोहल्ले के लोग सहम उठे.

Incident in Chittorgarh
पतंग उड़ाने के दौरान हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया बच्चा,

चित्तौड़गढ़. राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में रविवार को पतंग उड़ाने के दौरान मांझे के हाईटेंशन लाइन पर गिरने से एक बच्चा झुलस गया. हादसे के दौरान विस्फोट से लोगों में खलबली मच गई. क्षेत्र के लोगों में इस बात से नाराजगी थी कि लंबे समय से मांग के बावजूद विद्युत वितरण निगम द्वारा बस्ती में घरों से टच करते हुए निकल रही लाइन नहीं हटाई गई. ग्रामीणों ने बताया कि यह हादसा पीपली चौक में हुआ, जहां लोकेश तेली का 14 वर्षीय पुत्र मनोज अपने घर की छत पर पतंग उड़ा रहा था.

इस दौरान मांझा घर की छत को टच करते हुए निकल रही हाईटेंशन लाइन को छू गया और भयंकर विस्फोट के साथ मोहल्ले की बिजली सप्लाई बंद हो गई. वहीं, मनोज करंट की चपेट में आकर झुलस गया. विस्फोट से एकबारगी मोहल्ले के लोगों में भी खलबली मच गई. तत्काल ही मनोज को वहां से जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया.

पढ़ें :बड़ा हादसा : हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत, बचाने पहुंचा युवक भी झुलसा

उसके शरीर का 70 फीसदी हिस्सा झुलस गया था. लोगों ने इस हादसे के लिए विद्युत निगम को जिम्मेदार बताया. अहमद पठान का कहना था कि हाईटेंशन लाइन मोहल्ले में घरों के बाहर से निकल रही है. लाइन को हटाने के लिए कई बार अधिकारियों के सामने गुहार लगाई, लेकिन उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंगी. व्यंजन सेन ने बताया कि इस दौरान पार्टी से अचानक जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिससे पीपली चौक मोहल्ला में लोग सदमे में आ गए. बिजली आपूर्ति बंद हो गईl लंबे समय से यह समस्या बनी हुई है और लोग करंट को लेकर हर समय आसंकित रहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details