राजस्थान

rajasthan

CBN Action in Chittorgarh : दो गाड़ियां छोड़कर भगे तस्कर, डोडा चूरा और अफीम बरामद

By

Published : Mar 19, 2023, 3:09 PM IST

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में सीबीएन की टीम ने दो बड़ी कार्रवाई की है. इस दौरान तस्कर दो गाड़ियां छोड़कर भाग निकले. टीम ने इन गाड़ियों से डोडा चूरा और 2 किलो अफीम बरामद की है. यहां जानिए पूरा मामला.

CBN Action in Chittorgarh
चित्तौड़गढ़ में सीबीएन की दो कार्रवाई

चित्तौड़गढ़.केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो (CBN) ने चित्तौड़गढ़ में रविवार को एक बार फिर बड़ी सफलता पाई. हालांकि, एक कार्रवाई के दौरान तस्कर डोडा चूरा सहित दो गाड़ियां छोड़कर भाग निकले, वहीं दूसरी कार्रवाई में एंबुलेंस के जरिए अफीम की तस्करी करते दो जनों को दबोच लिया. बरामद डोडा चूरा की कीमत लगभग 10 लाख रुपये से अधिक बताई गई है. फिलहाल, सीबीएन अधिकारी गाड़ियों के नंबरों के जरिए आरोपियों तक पहुंचने के प्रयासों में जुटे हैं.

दोनों ही कार्रवाई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो नीमच की टीम ने की है. सीबीएन सूत्रों से पता चला है कि बोलेरो और कार से नीमच से राजस्थान डोडा चूरा भेजने की सूचना मिली थी. नारकोटिक्स ब्यूरो आयुक्त के आदेश पर टीम का गठन करते हुए चित्तौड़गढ़ में घोसुंडी मोड़ पर सांवरिया होटल के पास दो गाड़ियों को रोका गया. इस दौरान अचानक एक पिकअप आई जिससे अधिकारी समझ नहीं पाए और आगे की दोनों ही कारों में सवार लोग पिकअप पर सवार होकर भाग निकले. दोनों ही गाड़ियों की तलाशी लेने पर 351 किलो 900 ग्राम डोडा चूरा पाया गया, जिसे गाड़ियों सहित जब्त कर लिया गया.

पढ़ें :नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने 13 करोड़ के मादक पदार्थों का किया निस्तारण, 25 साल पहले किया था जब्त

चेचिस नंबर के आधार पर अधिकारी आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं. वहीं, एक अन्य कार्रवाई गंगरार टोल नाके पर की गई, जहां एक एंबुलेंस की तलाशी ली गई तो चालक सहित उसमें सवार लोग बहसबाजी पर उतर गए. इस दौरान सीबीएन अधिकारी ने सख्ती बरतते हुए एंबुलेंस की तलाशी ली तो उसमें 2 किलो 70 ग्राम अफीम पाई गई. जिसके बाद एंबुलेंस में मौजूद दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया, जिनके नाम का खुलासा नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details