राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़ : गंभीरी के तेज बहाव में अटका ऑटो..चालक की जान पर भारी पड़ी लापरवाही, जेसीबी ने 1 घंटे मशक्कत कर निकाला ऑटो

By

Published : Sep 21, 2021, 10:20 PM IST

गंभीरी के तेज बहाव में अटका ऑटो
गंभीरी के तेज बहाव में अटका ऑटो ()

गंभीरी नदी में तेज बहाव के बावजूद नगर परिषद की ओर से कचरा उठाने वाले ऑटो के चालक ने लापरवाही दिखाई और हजारेश्वर महादेव मंदिर के पास की पुलिया पर ऑटो उतार दिया. पानी के बीच जाकर ऑटो बंद हो गया और बहने लगा.

चित्तौड़गढ़. जिले में गंभीरी बांध के गेट खोलने के बाद चित्तौड़गढ़ शहर में अलर्ट जारी किया हुआ है. नदी किनारों के अलावा नदी पुलिया के ऊपर लोगों की आवाजाही रोकी हुई है. इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं. ऐसा ही नजारा मंगलवार शाम को हजारेश्वर महादेव मंदिर की ओर जाने वाली पुलिया पर देखने को मिला.

नगर परिषद के कचरा उठाने वाले ऑटो के चालक ने बहती पुलिया पर ऑटो को उतार दिया. ऑटो नदी के बीच में जाकर बंद हो गया और बहने लगा. गनीमत रही कि पुलिया के किनारे लगे लोहे के पोल में ऑटो अटक गया और चालक की जान बच गई. बाद में जेसीबी मंगवा कर ऑटो को बाहर निकाला गया.

गंभीरी के तेज बहाव में अटका ऑटो

जिले में लगातार जारी मानसून के दौर के बीच जिला मुख्यालय पर नगर परिषद क्षेत्र में होकर गुजरने वाली गंभीरी नदी की पुलिया पर सूचना जारी करने और बेरिकेट्स लगाने के बावजूद नगर परिषद का कचरा उठाने वाले ऑटो के चालक ने लापरवाही दिखाई. उसने हजारेश्वर महादेव के समीप बनी छोटी पुलिया पर अपना ऑटो रिक्शा उतार दिया. बाद में बड़ी मशक्कत से वह किनारे पहुंचा और जेसीबी से ऑटो निकाला गया.

पढ़ें- काकरी डूंगरी उपद्रवः मामले का मुख्य आरोपी बनवारीलाल जयपुर से गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के चलते जिले के सबसे बड़े गंभीरी बांध में पानी की आवक लगातार जारी है. इसे लेकर बांध के छोटे गेट खोले गए हैं. इस कारण गंभीरी नदी में पानी का बहाव बढ़ गया है. प्रशासन ने नगर परिषद के जरिए माइक लगाकर नदी के क्षेत्र में नहीं जाने की अपील भी की थी. बेरिकेट्स लगा कर रास्ते भी बन्द किए. लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं.

ऑटो फंसने की जानकारी मिली तो कोतवाली पुलिस के अलावा नगर परिषद के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. बाद में करीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद जेसीबी के जरिये ऑटो को निकाला जा सका.

ABOUT THE AUTHOR

...view details