राजस्थान

rajasthan

चित्तौड़गढ़: ACB की बड़ी कार्रवाई, रोडवेज की सहायक यातायात निरीक्षक और कंडक्टर गिरफ्तार

By

Published : Sep 4, 2020, 1:26 PM IST

चित्तौड़गढ़ एसीबी की टीम ने रोडवेज में कार्यरत सहायक यातायात निरीक्षक और एक परिचालक को 2500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. एसीबी दोनों को कार्यालय ले आई है, जहां उनपर कार्रवाई की जा रही है.

chittorgarh news,  rajasthan news,  rajasthan hindi news,  चित्तौड़गढ़ में रिश्वत मामला,  etvbharat news,  चित्तौड़गढ़ की खबर,  Chittorgarh ACB team,  चित्तौड़गढ़ एसीबी की टीम
रिश्वत लेते दो गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़.भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) चित्तौड़गढ़ की टीम ने रोडवेज महकमे में भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है. एसीबी चित्तौड़गढ़ ने रोडवेज में कार्यरत सहायक यातायात निरीक्षक और एक परिचालक को 2500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. रूट पर चलने और कार्रवाई नहीं (रिमार्क नहीं लगाने) करने की एवज में यह रिश्वत की मांग की गई थी. एसीबी दोनों को कार्यालय ले आई, जहां कार्रवाई की जा रही है.

परिचालक के माध्यम से रोडवेज की सहायक यातायात निरीक्षक ने ली रिश्वत

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि प्रार्थी शहर में पुलिस लाइन से आगे स्थित द्वारकानगर हाल राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम चित्तौड़गढ़ में परिचालक रमेशचंद्र पुत्र मुरलीधर जोशी ने शिकायत दी थी. इसमें बताया कि प्रार्थी रमेशचंद्र से सहायक यातायात निरीक्षक शीला चावला द्वारा रूट पर चलने और केस नहीं बनाने के नाम पर मासिक बंदी के रूप में 6000 रुपए की रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद इस मामले पर एसीबी ने जांच शुरू की. इस शिकायत का 19 अगस्त को ही सत्यापन करवाया गया.

पढ़ेंःप्रदेश में श्रमिकों की समस्याओं का जल्द होगा निस्तारण, श्रम मंत्री कर रहे समीक्षा बैठक

वहीं प्रार्थी से 2500 रुपए शुक्रवार को आरोपी महेंद्र सिंह परिचालक को दिलवाए गए. इस पर एसीबी ने इशारा पाकर आरोपी को पकड़ लिया. मामला एसीबी चितौड़गढ़ ने अजमेर में फाय सागर रोड, गोटा कॉलोनी निवासी हाल चितौड़गढ़ रोडवेज में सहायक यातायात निरीक्षक शीला पुत्री मदन चावला और चित्तौड़गढ़ में नगरपालिका कॉलोनी निवासी एवं चित्तौड़गढ़ रोडवेज डिपो में परिचालक महेंद्रसिंह पुत्र कल्याणसिंह राठौड़ को रंगे हाथों गिरफ्तार किया. वहीं एसीबी दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

यह कार्रवाई अधिकारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो चित्तौड़गढ़ डॉ. विक्रमसिंह की ओर से की गई है. जानकारी यह भी मिली है कि महिला सहायक यातायात निरीक्षक पूर्व में भी रिश्वत के मामले में पकड़ी जा चुकी है, इसके संबंध में भी एसीबी जानकारी जुटा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details