राजस्थान

rajasthan

होटल की आड़ में पेट्रोलियम पदार्थों का अवैध कारोबार, 450 लीटर पेट्रोल व 200 लीटर डीजल जब्त, संचालक डिटेन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 1, 2023, 6:28 PM IST

चित्तौड़गढ़ की पारसोली पुलिस ने शुक्रवार को एक होटल पर दबिश देकर चार ड्रमों में भरा 450 लीटर पेट्रोल और 200 लीटर डीजल जब्त किया. इस संबंध में होटल संचालक को डिटेन किया गया है.

450 liter petrol and 200 liter diesel seized in Chittorgarh
अवैध पेट्रोल और डीजल बरामद, एक डिटेन

चित्तौड़गढ़.पारसोली पुलिस ने शुक्रवार को डीएसटी के साथ नेशनल हाइवे स्थित एक होटल पर दबिश देकर चार ड्रमों में भरा हुआ 450 लीटर पेट्रोल व 200 लीटर डीजल जब्त कर होटल संचालक को डिटेन किया है.

जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यन्त ने बताया कि जिले के थानाधिकारियों और जिला विशेष टीम को हाइवे रोड पर होने वाली अवैधानिक गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दे रखे हैं. इसी क्रम में डीएसटी को सूचना मिली कि पारसोली थानांतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 27 चितौड़गढ़ से कोटा रोड पर गोपालपुरा गांव स्थित श्रीदेव होटल में संचालक ने अवैध रूप से डीजल व पेट्रोल का भंडारण कर रखा है. उक्त सूचना से जिला विशेष टीम ने थाना पारसोली को अवगत कराया. सूचना पर पारसोली थाने से उदय लाल सहायक उप निरीक्षक ने मय जाप्ते सहित होटल पर पहुंच दबिश, तो होटल के तल घर में चार प्लास्टिक के ड्रमों में अवैध तरीके से भण्डारण किया हुआ 450 लीटर पेट्रोल व 200 लीटर डीजल मिला.

पढ़ें:जोधपुर: नकली डीजल का कारोबार करते हुए एक आरोपी गिरफ्तार, 1500 लीटर डीजल पंप सेट जब्त

पुलिस टीम ने पेट्रोलियम पदार्थ के संदर्भ में वैध अनुज्ञापत्र नहीं होने के चलते ज्वलनशील पदार्थ को जब्त किया. साथ ही होटल संचालक उदयपुर जिले के वल्लभनगर थाना क्षेत्र के अगोरिया निवासी जयसिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह राजपूत को डिटेन कर लिया. पुलिस थाना पारसोली पर मामला दर्ज कर होटल संचालक से अवैध पेट्रोल एवं डीजल की उपलब्धता के संबंध में अग्रिम अनुसंधान जारी है. कार्रवाई टीम में डीएसटी प्रभारी गोरधन सिंह भाटी, हेड कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह, कांस्टेबल चंद्रकरण सिंह, राजदीप सिंह, अजय, दुर्गाराम व दिनेश तथा पारसोली थाने के एएसआई उदयलाल, हैड कांस्टेबल रतन लाल, कांस्टेबल हरदीना राम व हरिकृष्ण सम्मिलित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details