राजस्थान

rajasthan

बूंदी: शराब की दुकानों के विरोध में महिलाओं ने खोला मोर्चा, कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 1, 2021, 7:26 PM IST

बूंदी शहर के पुलिस लाइन रोड पर शराब की दुकान से हो रही परेशानी के कारण महिलाओं ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. महिलाओं ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. साथ ही चेतावनी दी कि जब तक दुकान नहीं हटाया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

Women protested in Bundi,  Bundi Police Line Road
कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

बूंदी.शहर के पुलिस लाइन रोड पर संचालित शराब की दुकानों के विरोध में गुरुवार को महिलाओं ने सड़क पर उतरकर मोर्चा खोल दिया. आवासीय बस्ती के बीच शराब की दुकानों से परेशान होकर बड़ी संख्या में महिलाओं ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर प्रदर्शन किया. महिलाओं ने शराब की दुकानों को हटाने की मांग को लेकर जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता, एडीएम अमानुल्लाह खान और जिला आबकारी अधिकारी मनोज बिस्सा को ज्ञापन दिया.

कलेक्ट्रेट पर किया प्रदर्शन

पढ़ें-अधिकारियों की बैठक ले रहे मंत्रियों से विश्वेंद्र सिंह ने जताई नाराजगी, कहा- मीटिंग लेने से नहीं काम करने से होता है विकास

गुलाब विहार, पुलिस लाइन रोड, मोती नगर और केसरी सिंह नगर से पहुंची महिलाओं ने जिला कलेक्टर से कहा कि शराब की दुकानों से महिलाओं और बच्चों का जीवन दूभर हो गया है. हालात ऐसे हो गए हैं कि लाइन पुलिस चौराहा अब दारू मीट चौराहा बन गया है. महिलाओं ने कहा कि अकेली महिला डर के मारे यहां से निकल नहीं सकती है. शराबी महिलाओं को परेशान करते हैं.

महिलाओं ने कहा कि कई छात्राओं का कोचिंग जाना तक छूट गया है. शराब की दुकानों के साथ ही बड़ी संख्या में मांस की दुकानें भी खुल गई है, जिससे सारा माहौल खराब हो गया है. क्षेत्रवासियों ने कहा कि शराब की दुकानों के पास ही महादेव मंदिर, गणैश जी का मंदिर, चौथ माता मंदिर, पुलिस अधीक्षक कार्यालय, चिकित्सालय, पुलिस परेड ग्राउंड, मैरिज गार्डन और विद्यालय संचालित हो रहे हैं. राजकीय महाविद्यालय पास में होने से अधिकांश व्याख्याता और छात्र-छात्राएं भी यहीं रहते हैं. शराब की दुकानों से बिगड़े हुए वातावरण से छात्र-छात्राओं का अध्ययन प्रभावित हो रहा है.

महिलाओं ने चेतावनी देते हुए कहा अगर शराब की दुकानें नहीं हटाई गई तो वे दुकानों के सामने ही धरने पर बैठ जाएगी. उन्होंने कहा कि जब तक दुकान नहीं हटाया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details