राजस्थान

rajasthan

Death in Bundi : पानी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत, खेलते-खेलते पहुंच गई थीं तालाब के नजदीक

By

Published : Jun 28, 2023, 6:52 PM IST

बूंदी में बसोली थाना इलाके के देगनिया गांव के नजदीक दो मासूम बच्चियों के तालाब में डूबने का मामला सामने आया है. दोनों सगी बहनें थीं और खेलते-खेलते ही घर से तालाब के नजदीक पहुंच गई थीं. परिजनों ने जब उन्हें तलाशा, तब दोनों ही बच्चियां पानी में डूबी हुई मिलीं.

Drowning in a Pond in Bundi
पानी में डूबने से दो सगी बहनों की मौत

बूंदी.जिले के बसोली थाना इलाके के देगनिया गांव के नजदीक दो मासूम बच्चियों की तालाब में डूबने के कारण मौत हो गई. दोनों सगी बहनें थीं और खेलते-खेलते ही घर से तालाब के नजदीक पहुंच गई थीं. परिजनों ने जब उन्हें तलाशा, तब दोनों ही बच्चियां पानी में डूबी हुई मिलीं. इस मामले में बसोली थाना अधिकारी सत्यनारायण गोचर का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जाएगी.

इस मामले में मर्ग दर्ज किया जाएगा, जिसके जरिए जांच की जाएगी कि घटना के क्या कारण रहे हैं. दूसरी तरफ, दोनों ही बालिकाओं के शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को दे दिया है. एसएचओ गोचर ने बताया कि देगनिया गांव निवासी धन्नालाल कालबेलिया कि दो बेटियां 4 वर्षीय किस्मत और 6 वर्षीय सोनिया बुधवार दोपहर 3:00 बजे के आसपास घर से निकल गई थीं. जब कुछ देर तक वो नहीं आईं तब परिजन तलाशने के लिए पहुंचे थे तो 3:45 के पर दोनों घर से 200 मीटर दूर तालाब में डूबी अवस्था में मिलीं.

पढे़ं :Death in Bhilawara : बकरियां चराने गईं दो नाबालिग बालिकाओं की पानी में डूबने से मौत

सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची थी. दोनों बच्चियों के शव को हिंडोली जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. जिसके बाद शव पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. सत्यनारायण गुर्जर का कहना है कि गूढ़ा बांध से देगनिया गांव के तालाब में पानी आ जाता है. इसमें वर्तमान में भी पानी मौजूद है. बच्चियां खेलते-खेलते ही संभवत गिरी हैं, क्योंकि दोनों ने कपड़े पहने हुए थे. इसमें यह भी अंदेशा है कि एक बच्ची पहले गिर गई हो और उसे बचाने के चलते दूसरी भी पानी में चली गई हो. यह बच्चियां जिस जगह डूबी थीं, वहां पर 4 से 5 फीट पानी है. इस घटना को घटित होते हुए किसी भी व्यक्ति ने नहीं देखा. दोनों बच्चियों के पिता धन्नालाल और उनकी पत्नी मजदूरी करते हैं. उनके 5 बच्चे हैं, जिनमें एक लड़का और 4 लड़कियां थीं. घटना के समय भी दोनों माता-पिता घर पर ही मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details