राजस्थान

rajasthan

बूंदीः चाकन डैम में डूबने से दो बच्चों की मौत

By

Published : Mar 8, 2021, 3:20 PM IST

बूंदी के चाकन डैम में पैर फिसलने से दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों की सहमति से बच्चों का पोस्टमार्टम करा शव सुपुर्द कर दिया, जहां उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया.

children died due to drowning, चाकन डैम, बूंदी
चाकन डैम में डूबने से दो बच्चों की मौत

केशवरायपाटन (बूंदी).जिले के चाकन डैम में डूबने से दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार मृतक बाबई पंचायत के गांव मोती नगर के रहने वाले थे. मृतकों में अमन (10 साल) पुत्र रामसहाय बेरवा और चन्द्रप्रकाश आयु (12 साल) पुत्र राम प्रसाद बेरवा दोनों मोतीनगर गांव के थे. बताया जा रहा है कि दोनों बच्चे खेत की रखवाली के लिए गए थे. इसी दौरान डैम में पानी पीने के लिए चले गए, जहां पैर फिसलने से बालक डैम में डूब गए, जिससे उनकी मौत हो गई. दोनों बालकों का दाह संस्कार कर दिया गया.

यह भी पढ़ेंःSPECIAL : सीमा की सुरक्षा में मुस्तैद ये बहादुर बेटियां...देश की हिफाजत का लाजवाब जज्बा

नवलपुरा और पापड़ा में पहले भी हो चुके हैं हादसे

इंदरगढ़ क्षेत्र के नवलपुरा गांव में लगभग 10 महीने पहले इसी प्रकार बच्चों के डूबने का हादसा हुआ था. यहां भी तालाब में डूबने से बच्चों की मौत हो गई थी. वहीं, पापड़ा गांव में करीब 8 साल पहले गहरे गड्ढे में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई थी, जबकि तीसरी घटना रविवार को चाकन डैम में हुई, जहां दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई, इनमें अमन पिता का इकलौता बेटा था, जबकि चंद्र प्रकाश बेरवा तीन भाइयों में सबसे बड़ा था. दोनों के पिता मजदूरी और खेती करते हैं, दोनों बच्चों की मौत से परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details