राजस्थान

rajasthan

बूंदी में पुलिस ने 400 किलो गांजे की खेप पकड़ी...तस्करों के तार उड़ीसा और बिहार से जुड़े

By

Published : Nov 2, 2021, 7:18 PM IST

Updated : Nov 2, 2021, 8:22 PM IST

Bundi News , Rajasthan News
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी ()

बूंदी के नवनियुक्त एसपी जय यादव जिले में अपराधिक गतिविधियों पर पैनी नजर रखे हुए है. एसपी के निर्देश पर पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. करीब 40 लाख रुपये का गांजा जब्त किया है.

बूंदी. जिला पुलिस ने अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने गिरोह के कब्जे से 400 किलो अवैध गांजे की खेप पकड़ी है.
पुलिस ने 4 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. जिसमें 3 गांजे के तस्कर जिले के हिंडोली के रहने वाले हैं.

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने जिले में नशीले पदार्थों के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दे रखे हैं जिसके चलते सदर थाना पुलिस व डीएसटी की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नशे के कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि पुलिस ने 400 किलो गांजे की खेप पकड़ी है साथ ही एक ट्रक को भी जब्च किया है. पकड़ी गई गांजे की खेती का अनुमानित मूल्य लगभग 40 लाख रुपए बताया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक जय यादव ने बताया कि तस्करों के तार उड़ीसा और बिहार से जुड़े हुए हैं.

पढ़े.नाबालिग से कुकर्म मामला : फरार अभियुक्तों की तलाश के लिए पुलिस टीम गठित, पीड़ित के आज भी नहीं हो पाए बयान

पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तस्करों के कबूल नाम के आधार नशे के कारोबार से जुड़े तस्करों की कुंडली खंगालने में लगी हुई है. तस्करों ने पूछताछ में बताया कि बूंदी जिले में बाहर से तस्करी कर बड़ी मात्रा में गांजा बेचना चाह रहे थे. लेकिन पुलिस की सतर्कता व मजबूत मुखबिर तंत्र के चलते गांजे के तस्कर पुलिस के हत्थे चढ़ गये.

नेटवर्क का पता लगाने में जुटी पुलिस

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने मौके से ट्रक चालक महेंद्र मेघवाल निवासी चतरगंज हिंडोली, टाटा खलासी बहादुर मीणा निवासी टोकड़ा, ट्रक मालिक अमीर लाल निवासी बिहार तथा एक अन्य आरोपी राजू मेघवाल को गिरफ्तार किया है. नेटवर्क का पता लगाने के लिए पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई हैं.

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने मौके से ट्रक चालक महेंद्र मेघवाल निवासी चतरगंज हिंडोली, टाटा खलासी बहादुर मीणा निवासी टोकड़ा, ट्रक मालिक अमीर लाल निवासी बिहार तथा एक अन्य आरोपी राजू मेघवाल को गिरफ्तार किया है. पुलिस द्वारा पकड़े गए लोगों के जरिए नशीले पदार्थों के कारोबार से जुड़े अंतर राज्य एवं अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क का पता लगाने के लिए पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई हैं.

Last Updated :Nov 2, 2021, 8:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details