राजस्थान

rajasthan

बूंदी : विषाक्त खाने के बाद विवाहिता की हुई थी मौत, पिता ने सुसराल पक्ष पर लगाया ये आरोप

By

Published : Apr 4, 2021, 11:16 AM IST

बूंदी में एक विवाहिता महिला के जहरीले पदार्थ के सेवन करने उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि गणेशपुरा निवासी रेवन्ता बागरिया 22 पुत्री रामसहाय बागरिया ने घर पर चूहे मारने की दवा का सेवन कर लिया था. इस घटना को लेकर मृतका के पिता ने सुसराल पक्ष पर प्रताड़ित करने भी का आरोप लगाया है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, बूंदी समाचार, bundi news
विवाहिता ने खाई विषाक्त पदार्थ

बूंदी. नैनवां उपखंड के देई थाना क्षेत्र में जहरीले पदार्थ के सेवन करने से एक विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में पुलिस ने बताया कि गणेशपुरा निवासी रेवन्ता बागरिया 22 पुत्री रामसहाय बागरिया ने घर पर चूहे मारने की दवा का सेवन कर लिया, जिसके बाद परिजनों को विवाहिता के जहर के सेवन की जानकारी मिली तो परिजन अचेत हालत में विवाहिता को लेकर देई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचे. प्राथमिक उपचार के बाद विवाहिता की हालत गंभीर होने के चलते उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उपचार के दोरान विवाहिता की मौत हो गई थी.

जानें पूरा मामला...

बता दें कि नैनवां उपखंड के देई थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार विवाहिता ने घर पर रखी चुहे मारने की दवा का सेवन कर लिया था. जिस पर परिजन विवाहिता को इलाज के लिए अचेत हालत में देई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लेकर पहुंचे. जहां विवाहिता की हालत गंभीर होने के चलते उसे चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रैफर कर दिया. जहां विवाहिता की इलाज के दौरान मौत हो गई.

वहीं, परिजनों की सुचना पर देई पुलिस ने मृतक विवाहिता का पोस्टमार्टम करवा कर शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया. इसके साथ ही इस मामले में पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मामले की जांच शुरू कर दी है. विवाहिता के पिता ने सुसराल वालों पर बेटी को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. पिता ने बताया है कि मृतक विवाहिता की शादी गांव में ही हो रही है, लेकिन करीब आठ महीने से विवाहिता पीहर में रह रही थी.

यह भी पढ़ें:युवती को अपने साथ ले जाने वाले युवक के जीजा ने किया दुष्कर्म

सुसराल वाले मृतका को आये दिन फैसला करने के लिए दबाव बना रहे थे और उसको धमकी दे कर प्रताड़ित कर रहे थे. जिससे विवाहिता ने जहर का सेवन कर आत्महत्या कर ली. परिजनों ने इसकी रिपोर्ट सौंपकर शव का पोस्टमार्टम करवाने और मामले की जांच करने की भी मांग की है. जिस पर पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनो को सुपुर्द कर दिया है और मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details