राजस्थान

rajasthan

सड़क सुरक्षा सप्ताह: केशवरायपाटन में चालकों को निशुल्क बांटे गए हेलमेट 'Helmet बोझ नहीं, सुरक्षा कवच'

By

Published : Jan 23, 2021, 11:22 AM IST

बूंदी के केशवरायपाटन में सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर शुक्रवार को लाखेरी शहर के स्टेशन रोड पर पुलिस उपाधीक्षक और ट्रैफिक पुलिस की ओर से वाहन चालकों को निशुल्क हेलमेट वितरित किए गए. साथ ही गाड़ी चालकों को हेलमेट लगाने के लिए भी प्रेरित किया गया.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, बूंदी समाचार, bundi news
सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत वाहन चालकों को निशुल्क बाटे गए हेलमेट

केशवरायपाटन (बूंदी).केशवरायपाटन विधानसभा क्षेत्र की लाखेरी थाना पुलिस ने सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर भामाशाहों के सहयोग से इन दिनों नवाचार में जुटी हुई है. पुलिस उपाधीक्षक घनश्याम वर्मा ने शुक्रवार को स्टेशन रोड पर वाहन चालकों को निशुल्क हेलमेट का वितरण किया.

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत वाहन चालकों को निशुल्क बाटे गए हेलमेट

इस दौरान उपाधीक्षक वर्मा ने कहा कि सुरक्षा केवल नारा नहीं, बल्कि जीवन जीने का तरीका है. उन्होंने कहा कि विश्व में सर्वाधिक दुर्घटनाएं भारत में ही होती हैं. इन दुर्घटनाओं में 85 प्रतिशत पुरुष और 15 प्रतिशत महिलाएं घायल और अपनी जान गंवा देते हैं. वहीं उन्होंने कहा कि देश में वर्तमान में सड़कों पर सर्वाधिक बाइक दौड़ती है, चालकों को हेलमेट का बोझ नहीं, बल्कि सुरक्षा कवच मानना चाहिए. इसको पहनने से दुर्घटना होने पर चालक के सिर की सुरक्षा होती है.

यह भी पढ़ें:चार किसान नेताओं को मारने की साजिश! हथियार के साथ सिंघु बॉर्डर पर पकड़ा गया संदिग्ध

वहीं यातायात प्रभारी कमल सिंह ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने देश को आजाद करवाने के लिए लोगों से खून मांगा था, लेकिन आज का युवा थोड़ी सी लापरवाही कर अपने खून से सड़कें लाल कर रहा है. इससे कई युवाओं को समय से पहले काल का ग्रास भी बनना पड़ा है. देश को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं से आगे बढ़ने और यातायात नियमों का पालन करने की अपील भी की. इस मौके पर कांस्टेबल गिर्राज गुर्जर, राधेश्याम गुर्जर और व्यवसायी गणेश गोयन्का, बजाज शोरूम संचालक सुरेश जांगिड़ और अंजनी कुमार मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details