राजस्थान

rajasthan

बूंदी में कृषि कानूनों का विरोध जारी, किसानों ने टोल फ्री करवा कर जताया विरोध

By

Published : Feb 12, 2021, 10:35 PM IST

बूंदी में कृषि कानून के विरोध में किसानों ने टोल प्लाजा पर प्रदर्शन करते हुए टोल को फ्री करवाया. किसानों ने कहा है कि सरकार से हम तब तक लड़ाई लड़ते रहेंगे, जब तक वह कानून को वापस नहीं ले लेते.

बूंदी में किसानों ने टोल फ्री करवाया, Farmers got toll free in Bundi
कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

बूंदी.जिले में किसान संघर्ष समिति ने हिंडोली टोल प्लाजा को फ्री करवाकर टोल पर प्रदर्शन किया है. यहां किसान संघर्ष समिति के जिला संयोजक संदीप पुरोहित और सरपंच संघ अध्यक्ष आनंदीलाल मीणा के नेतृत्व में किसानों का रेला हिंडोली पेज की बावड़ी टोल प्लाजा पर पहुंचा, यहां पर किसानों ने कृषि कानून के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए टोल प्लाजा को फ्री करवाया.

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

इस दौरान किसान टोल प्लाजा के बाहर धरना लगाकर बैठ गए. यहां संघर्ष समिति से जुड़े वक्ताओं ने कानून के खिलाफ जमकर बयानबाजी भी की. यहां किसान संघर्ष समिति के हिंडोली संयोजक ने संबोधित करते हुए कहा कि जब तक कृषि कानून को सरकार वापस नहीं लेगी, तब तक इसी तरह किसान सरकार को चेतावनी के लिए अपना आंदोलन जारी रखेगा.

कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन

किसानों ने एक राय में कहा कि हम इस काले कानून को वापस करके मानेंगे. वहीं बूंदी जिला संयोजक संदीप पुरोहित ने कहा कि लगातार किसान संघर्ष समिति कृषि कानून के विरोध में जितना भी विरोध दर्ज करवा सकती है, उतना दर्ज करवा रही है, पूर्व में भी चक्का जाम किया गया था, आज आव्हान पर हमने टोल फ्री करवाया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और भी सांकेतिक आंदोलन के तहत कार्य किया जाएगा और सरकार को चेतावनी का काम किया जाएगा.

पढ़ें-गरीब नवाज उर्स: जन्नत अता करता हैं दरगाह का 'जन्नती दरवाजा', साल में खुलता है 4 बार

वहीं जिले के केशोरायपाटन, इंदरगढ़ में भी किसान द्वारा टोल को फ्री करवाकर वहां पर धरना लगाकर कृषि कानून को वापस लेने की मांग की है. किसान संघर्ष समिति ने कहा है कि आने वाले दिनों में किसानों का जस्ता दिल्ली आंदोलन में भी शामिल होने जाएगा. इस दौरान किसान संघर्ष समिति के जिला संयोजक संदीप पुरोहित मीडिया प्रभारी आशुतोष शर्मा सहित कई किसान नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details