राजस्थान

rajasthan

चालू विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरा बस पर, पुलिसकर्मियों की सतर्कता से दो दर्जन सवारियों की बची जान

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 13, 2023, 9:52 PM IST

बूंदी जिले के नैनवां में बूंदी रोड थाने के सामने झूलती विद्युत लाइन निजी बस पर जा गिरी. इससे सवारियों में हड़कंप मच गया. हालांकि गनीमत रही कि करंट बस में नहीं उतरा.

electric wire fell on passenger bus
चालू विद्युत लाइन का तार टूट कर गिरा बस पर

बूंदी. जिले के नैनवां शहर में उसे समय बड़ा हादसा होने से बच गया, जब बूंदी रोड पर थाने के बाहर झूलती विद्युत लाइन का तार एक निजी बस की छत से उलझकर उस पर गिर गया. जिस समय तार गिरा उस समय विद्युत आपूर्ति चालू थी. अचानक हुई घटना से बस में बैठी सवारियों में हड़कंप मच गया. गनीमत रही कि विद्युत लाइन का करंट बस में नहीं उतरा. वहां खड़े पुलिसकर्मियों की सतर्कता से अनहोनी होने से टल गई.

स्थानीय पुलिस के अनुसार एक निजी बस सुबह बूंदी रोड पर जा रही थी. बस में दो दर्जन से भी अधिक सवारियां बैठी हुई थी. बस जैसे ही थाने के सामने पहुंची, तो जलदाय विभाग कार्यालय की ओर जा रही विद्युत लाइन का झूलता तार बस से उलझकर टूट गया और बस पर ही गिर गया. बिजली चालू होने व तार टूटकर बस पर ही गिरने से बस में बैठी सवारियों को जान का खतरा देखकर थाने के बाहर खड़े पुलिसकर्मियों जगदीश, खुशीराम, रणवीर, एएसआई शंकरलाल व लादूसिंह ने तार के बस में उलझा देखा, तो बस की तरफ दौड़कर वहीं रुकवाया और तत्काल ग्रिड स्टेशन पर फोन कर बिजली बंद करवाई.

पढ़ें:Two died due to electric shock : करंट लगने से जिंदा जले युवक-युवती, मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे परिजन, ग्रामीणों ने दी ये चेतावनी

पुलिसकर्मियों ने सवारियों को सर्तक किया कि बस की बॉडी के बिना हाथ लगाए एक-एक कर बाहर आएं. सभी सवारियां बाहर निकलने के बाद सवारियों ने राहत की सांस ली. बिजली बंद होने के बाद बस पर गिरे तार को हटवाकर बस को रवाना करवाया. तार टूटने की जानकारी मिलते ही जेवीवीएनएल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे. टूटे तार को जोड़कर बिजली चालू कराए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details