राजस्थान

rajasthan

बूंदी: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 75 नए मामले आए सामने, अधिकतर पुलिसकर्मी आए चपेट में

By

Published : Apr 18, 2021, 9:05 PM IST

बूंदी में कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण लगातार अब बढ़ता ही जा रहा है. जिसके चलते पिछले दो दिनों में कोरोना के मरीजों में इजाफा देखा गया है. वहीं जारी हुई रिपोर्ट में कोरोना के 75 नए मामले सामने आए हैं. जिसके चलते कोरोना के आंकड़े कुल बढ़कर 4200 के करीब पहुंच गए हैं, उनमें से 500 केस ऐसे हैं जो अभी भी एक्टिव बने हुए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

राजस्थान समाचार, rajasthan news, बूंदी समाचार, bundi news
कोरोना ने पकड़ी रफ्तार

बूंदी. बूंदी में कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. पिछले दो दिनों में कोरोना के मरीजों में इजाफा देखा गया है. रविवार सुबह जारी हुई रिपोर्ट में 75 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से अधिकतर मामले में पुलिसकर्मी पॉजिटिव सामने आए हैं, जिसके चलते कोरोना के आंकड़े कुल बढ़कर 4200 के करीब पहुंच गए हैं, उनमें से 500 केस ऐसे हैं जो अभी भी एक्टिव बने हुए हैं.

बता दें कि बूंदी शहर और उसके आस पास के ग्रामीण इलाको में कोरोना के तेजी से आंकड़े बढ़ रहे हैं. सबसे अधिक 121 एक्टिव केस तालेड़ा में हैं. केस बढ़ने के साथ ही कोरोना से मौत का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है. वहीं सधूर निवासी 70 वर्षीय वृद्ध की कोटा मेडिकल कॉलेज मौत हो गई. जिले में अब तक कोरोना से 22 मौतें हो चुकी है. कोरोना की सैकंड वेव को लेकर प्रशासन और चिकित्सा विभाग लगातार आमजन को सचेत करता रहा है, लेकिन मास्क और सोशल डिस्टेसिंग की प्रॉपर पालना नही करने का यह नतीजा है कि जिले में कोरोना केस में लगातार बढ़ोतरी हो रही है.

यह भी पढ़ें:मध्य प्रदेश : शहडोल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 12 मरीजों की मौत!

वहीं अब कोरोना की दूसरी लहर पुलिसकर्मियों के लिए भी घातक होती जा रही है. कोतवाली थाना, तालेड़ा थाना और महिला सेल में कांस्टेबल पॉजिटिव आने की सूचना मिली है. इसके साथ ही कोतवाली थाने में 5 कांस्टेबल पॉजिटिव आए हैं जबकि, तालेड़ा थाने में चार पॉजिटिव आने की सूचना मिली है. वहीं इन जगहों पर मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की प्रशासन की ओर से सूची बनाई गई है. इसके साथ ही कोतवाली, तालेड़ा और महिला थाने के स्टाफ की रेंडम सेम्पलिंग करवाई जा रही है. वहीं बूंदी जिला अस्पताल में कोरोना टेस्ट सेंटर में लोगों की भीड़ देखी जा रही है, यहां पर कतारों में लगकर लोग कोरोना टेस्ट करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें:सावधान ! इन मामूली लक्षणों के साथ आप हो सकते हैं कोरोना संक्रमण के शिकार

मालूम हो कि राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू का आज यानि रविवार का दूसरा दिन रहा. बूंदी में भी जगह जगह पर बैरिकेड लगाकर पुलिस ने लोगों से कोरोना गाइड लाइंस की पालना करने की अपील की. इसके साथ ही जो लोग बेवजह घूमते पाए गए उनके वाहन जप्त कर उनके चालान बनाए गए. साथ ही शहर के हर जगह पर इसी तरह पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात रही. वहीं जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता ने रविवार को वीकली अवकाश बाजारों का हो ऐसे आदेश जारी किए थे उसके साथ आज शहर का सम्पूर्ण बाजार बंद है. जिसके चलते शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ दिखाई दिया और दुकानें बंद दिखी. वही बूंदी में पिछले 2 सप्ताह के दौरान 500 के करीब एक्टिव के सामने आने से प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details