राजस्थान

rajasthan

बूंदी में एसीबी का शिकंजा, संविदा कर्मी 25,000 की रिश्वत लेते ट्रैप

By

Published : Apr 10, 2021, 1:26 PM IST

बूंदी एसीबी ने उपभोक्ता होलसेल दवाइयां भंडार में कार्यरत संविदा कर्मी इंद्रराज बेरवा को दवाइयों के आवंटन करने के मामले में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. यहां एक निजी कंपनी के दवाई सप्लायर ने उसकी दवा आवंटन जारी करने के बदले 30% कमीशन लेने की शिकायत बूंदी एसीबी में दर्ज करवाई थी. जिस पर टीम ने यह कार्रवाई की है.

बंदी संविदा कर्मी 25,000 की रिश्वत लेते ट्रैप, Captive contract workers take bribe of 25,000
बंदी संविदा कर्मी 25,000 की रिश्वत लेते ट्रैप

बूंदी.एसीबी ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए उपभोक्ता पेंशनर होलसेल दवाइयां भंडार में कार्यरत संविदा कर्मी इंदर राज बेरवा को 25,000 की रिश्वत राशि लेते हुए गिरफ्तार किया है. यहां बूंदी नैनवा रोड पर एसीबी की टीम ने दबिश देकर कार्रवाई की है.

बंदी संविदा कर्मी 25,000 की रिश्वत लेते ट्रैप

बूंदी एसीबी के पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानचंद मीणा ने बताया कि 5 अप्रैल को दवाई सप्लायर्स शिव बाहेती ने बूंदी चौकी में आकर एक शिकायत दर्ज करवाई थी कि पेंशन होलसेलर दवाइयों में उसकी कंपनी के आर्डर का आवंटन जारी करने के नाम पर 30% का कमीशन संविदा कर्मी इंद्राज बेरवा की ओर से लिया जाता है. इस पर बूंदी एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन करवाया तो मामला सही पाया गया, ऐसे में बूंदी एसीबी की टीम ने जाल बिछाया और आरोपी की ओर से बताए गए समय पर परिवादी को रिश्वत राशि के 25,000 दिए.

जैसे ही परिवादी आरोपी संविदा कर्मी को 25,000 देने के लिए पहुंचा. इशारा पाते ही बूंदी एसीबी की टीम ने संविदा कर्मी इंद्रराज को 25,000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों ट्रैप कर लिया और गिरफ्तार कर बूंदी चौकी लाया गया. जहां उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस उपाधीक्षक ज्ञानचंद मीणा ने बताया कि मामले में और भी पूछताछ की जा रही है. यदि अन्य लोगों के इस मामले में तार जुड़े नजर आए तो उन्हें भी पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा और मामले में संदिग्धता पाई गई तो उनकी गिरफ्तारी भी की जाएगी.

बता दें कि बूंदी में उपभोक्ता होलसेल दवाई केंद्रों पर दवाइयों को लेकर खरीद-फरोख्त में कमीशन खोरी का खेल लंबे समय से जारी है और बूंदी एसीबी को लगातार इस मामले में शिकायत भी मिल रही थी, लेकिन शिकायत का सत्यापन हुआ तो बूंदी एसीबी टीम ने संविदा कर्मी को 25 हजार की रिश्वत राशि लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है.

पढ़ें-Exclusive: अंतर्कलह में डूबी कांग्रेस, उपचुनाव परिणाम के बाद 3 महीने में गिर जाएगी गहलोत सरकार : देवनानी

फिलहाल संविदा कर्मी इंद्रराज बेरवा को बूंदी एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. जहां उसे पूछताछ के बाद रविवार को कोटा एसीबी कोर्ट में पेश किया जाएगा. उधर इस ट्रैप के बाद मेडिकल व्यवसाय व सरकारी उपभोक्ता केंद्रों पर हड़कंप मचा रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details