राजस्थान

rajasthan

बूंदी में कोविड 19 की पालना के साथ धार्मिक स्थल खोलने पर सहमति

By

Published : Nov 6, 2020, 2:18 AM IST

बूंदी में लंबे समय से बंद धार्मिक स्थलों को खोलने को लेकर धार्मिक गुरु और जिला प्रशासन के बीच धार्मिक स्थलों को खोलने के लिए सहमति बन गई है. यहां कोविड-19 की गाइडलाइंस की पालना को ध्यान में रखते हुए सभी धार्मिक स्थानों पर विशेष व्यवस्था धार्मिक प्रबुद्ध जनों को करनी होगी.

BUNDI LATEST NEWS, BUNDI HINDI NEWS
कोविड 19 की पालना के साथ धार्मिक स्थल खोलने पर सहमति

बूंदी. जिले में धार्मिक स्थल खोलने को लेकर गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला कलेक्टर आशीष गुप्ता की अध्यक्षता में विभिन्न धार्मिक गुरुओं की बैठक आयोजित हुई. बैठक में संप्रदायों के प्रबुद्ध जनों ने धार्मिक स्थलों को खोलने पर विस्तार से चर्चा करने के बाद कोविड 19 गाइडलाइन की पालना के साथ धार्मिक स्थल खोलने पर सहमति बनाई है. साथ में राज्य सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार आगामी 30 नवंबर तक धार्मिक आयोजनों पर रोक जारी रहेगी.

बैठक में जिला कलेक्टर ने कहा कि कोरोना संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है और कहा कि धार्मिक स्थलों पर बिना मास्क प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इस की सख्ती से पालना करवाई जाए. साथ ही धार्मिक स्थलों पर सैनिटाइजर, हाथ धोने की उचित व्यवस्था हो और सोशल डिस्टेंसिंग की प्रभावी पालना सुनिश्चित हो. धार्मिक स्थल का आकार छोटा होने पर यहां आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या को सीमित रखा जाए, बैठक में संप्रदायों के प्रबुद्ध जनों ने भरोसा दिलाया कि राज्य सरकार के आदेशों के अनुसार धार्मिक स्थलों पर कोविड-19 गाइडलाइंस के अनुसार सभी इंतजाम सुनिश्चित किए जाएंगे. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर एयू खान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल, पंडित ज्योति शंकर शर्मा, कृष्ण मुरारी चतुर्वेदी और शहर काजी मौलाना गुलाम गौस सहित कई धार्मिक प्रबुद्ध जन मौजूद रहे.

पढ़ेंःनागौर में पंचायत चुनावों को लेकर आबकारी विभाग की बैठक, जिला अधिकारी ने दिए निर्देश

बता दें कि सरकार ने 5 सितबंर से राजस्थान के सभी धार्मिक स्थलों को खोलने के आदेश जारी किए थे. साथ में गाइडलाइंस की पालना के साथ आदेश जारी किए गए थे. इस पर बूंदी जिला कलेक्टर ने सभी धार्मिक गुरुओं के साथ बैठक लेकर बूंदी जिले में कोई से भी धार्मिक स्थल नहीं खोलने पर सहमति बनाई थी और करीब 2 माह तक बूंदी धार्मिक स्थान बन्द रहे. ऐसे में गुरुवार हुई विभिन्न धार्मिक गुरुओं की बैठक में यह फैसला लिया गया है कि अब फिर से बूंदी के धार्मिक स्थल खोले जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details