राजस्थान

rajasthan

...आग का दरिया है : तालाब में लोहे की जंजीरों से बंधा मिला आजाद का शव..सालभर पहले भागकर की थी लव मैरिज

By

Published : Sep 24, 2021, 3:16 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 3:51 PM IST

बूंदी युवक की हत्या
बूंदी युवक की हत्या

बूंदी के जाखमुंड गांव में खदान में भरे पानी में लोहे की जंजीरों से बंधी लाश की शिनाख्त आजाद के रूप में हुई है. आजाद ने सालभर पहले बूंदी की एक युवती से भागकर लव मैरिज की थी. आजाद के पिता ने कहा है कि प्रेम प्रकरण के चलते आजाद की हत्या की संभावना है.

बूंदी.'ये इश्क नहीं आसां, बस इतना समझ लीजे..इक आग का दरिया है, और डूब के जाना है'. शायरी के ये अल्फाज पुराने होकर भले घिस चुके हों, लेकिन इश्क का अंजाम आज भी भयावह हो सकता है, इसकी तस्वीरें गाहे बगाहे सामने आती रहती हैं. बूंदी के युवक आजाद ने सालभर पहले शहर की एक लड़की से भागकर प्रेम विवाह किया था. वह कोटा के रंगबाड़ी इलाके में रहने लगा था. बुधवार को लोहे की भारी जंजीरों से बंधी उसकी लाश खदान के पानी से बरामद हुई.

जिले के तालेड़ा इलाके में बुधवार को औद्योगिक क्षेत्र के तालाब में जंजीर और लोहे से सामान से बंधी एक लाश मिली थी. इस मामले में पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज किया है. मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. मृतक की शिनाख्त आजाद नाम के युवा के रूप में हुई है.

आजाद के पिता ने शिनाख्त के बाद आरोप लगाया कि प्रेम प्रसंग के चलते आजाद की हत्या की गई है. पुलिस ने बताया कि जाखमुंड गांव के पास औद्योगिक इलाके में बंद पड़ी खदान के पानी में जंजीर और लोहे के भारी टुकड़ों से बंधी लाश मिली थी, मृतक की शिनाख्त बूंदी निवासी आजाद के रूप में हुई. आजाद के पिता रामदेव ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है. रामदेव शहर के वृद्धाश्रम में रहते हैं.

प्रेम प्रसंग के चलते हत्या की आशंका

पढ़ें- बूंदी : जान जोखिम में डालकर 5 फीट पानी में अंतिम यात्रा ले जाने की मजबूरी..

रामदेव ने बताया कि कुछ महीने पहले आजाद शहर की एक लड़की को भगाकर ले गया था, उसके बाद से ही उसकी जान को खतरा बना हुआ था, आजाद उस लड़की के साथ कोटा के रंगबाड़ी इलाके में रह रहा था. रामदेव ने आशंका जताई की लड़की पक्ष के लोगों ने आजाद की हत्या कर लाश को खदान में फेंक दिया. पिता की रिपोर्ट पर तालेड़ा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है. परिजनों की मौजूदगी में जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है.

तालेड़ा थानाधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि जल्द ही घटनाक्रम का खुलासा किया जाएगा. बूंदी एसपी शिवराज मीणा के निर्देश पर पुलिस सभी सबूत जुटाने में लगी है. कोटा रेंज के आईजी रविदत्त गौड़ प्रकरण की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

Last Updated :Sep 24, 2021, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details