राजस्थान

rajasthan

बूंदी : नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा, 20 हजार रुपये आर्थिक दंड

By

Published : Jul 7, 2020, 4:54 PM IST

केशवरायपाटन के एक साल पुराने मामले में पॉक्सो कोर्ट-2 ने फैसला सुनाते हुए अभियुक्त को 10 साल की कठोर कारावास से दंडित किया है. साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर 20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है.

Punishment of a rapist in Bundi, Punishment for rape accused
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा

बूंदी.जिले की पॉक्सो कोर्ट नंबर- 2 ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में फैसला सुनाते हुए एक नाबालिग अभियुक्त को 10 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है. साथ ही अदालत ने 20 हजार रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया है. नाबालिग होने की वजह से आरोपी को बालिग होने तक सीडब्ल्यूसी में ही रहना होगा, उसके बाद कोर्ट उसे जेल भेज देगा.

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को 10 साल की सजा

जानकारी के अनुसार वर्ष 2019 में केशवरायपाटन इलाके में 17 वर्षीय नाबालिग ने 6 वर्षीय नाबालिग बच्ची के साथ शादी समारोह के दौरान दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था. ऐसे में बालिका की चिल्लाहट के साथ परिजन मौके पर पहुंचे तो युवक को नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करते हुए पकड़ा था. इस पर पीड़िता के पिता ने केशवरायपाटन थाने में आरोपी के विरुद्ध मामले की रिपोर्ट सौंपी थी.

पढ़ें-राजस्थान में हैवानियत की हद पार, बूंदी में दुष्कर्म के बाद युवती को जिंदा जलाकर मार डाला

इस पर पुलिस ने मेडिकल करवा कर उक्त आरोपी को निरुद्ध कर लिया था. ऐसे में मामला नाबालिग का होने के चलते आरोपी को 15 दिन की जेल भेज दिया. 1 वर्ष तक कोर्ट में मामले की तारीख के चलती रही. इस मामले में मंगलवार को अभियोजन पक्ष की ओर से 12 गवाह 21 दस्तावेज प्रस्तुत किए गए. जहां कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए आरोपी को 10 साल की कठोर कारावास की सजा सुनाई है.

पढ़ें-चूरू में फिर रिश्ते शर्मसार, विवाहिता ने ससुर पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

वहीं, आरोपी के नाबालिग होने के कारण कोर्ट ने आरोपी नाबालिग को सीडब्ल्यूसी के समक्ष रखने का फैसला लिया है. साथ ही अपने आदेश में कहा है कि जब तक आरोपी बालिग नहीं हो जाता, तब तक सीडब्ल्यूसी में ही सजा काटेगा. उसके बाद बालिग होने पर उसे जेल जाना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details