राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में इलाज के लिए भर्ती महिला ने तोड़ा दम, रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली

By

Published : Apr 10, 2023, 9:53 PM IST

प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. बीकानेर में अस्पताल में भर्ती एक महिला की मौत हो गई है. जांच में महिला कोरोना प़ॉजिटिव पाई गई है.

Bikaner corona case
Bikaner corona case

बीकानेर. जिले में कोरोना का असर एक बार फिर देखने को मिल रहा है. हालांकि सोमवार को जिले में कोरोना की एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई लेकिन वर्तमान में 55 केस एक्टिव हैं. जबकि एक महिला की मौत हो गई है. जिले के पीबीएम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती महिला की मौत हो गई. बुजुर्ग महिला 30 मार्च को अस्पताल में भर्ती हुई थी और उसका गुर्दा व अन्य स्वास्थ्य संबंधी बीमारियों का इलाज किया जा रहा था. हालांकि जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अबरार पवार ने बताया कि 66 वर्षीय बुजुर्ग महिला की रविवार को ही मौत हो गई थी और यह जिले के सादुल कॉलोनी की निवासी थी. पंवार ने बताया कि महिला पूर्व में कई दूसरी बीमारियों के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुई थी और इस दौरान उनकी जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी. उन्होंने कहा कि ऐसे में उनकी कोरोना से मौत होने की बात कहना ठीक नहीं.

पढ़ें.Rajasthan Corona Update: झालावाड़ में दो औऱ बीकानेर में एक की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 197

55 केस एक्टिव
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अबरार पवार ने कहा कि बीकानेर में वर्तमान में कुल 55 केस एक्टिव हैं. उन्होंने बताया कि सोमवार को एक भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है. वहीं दो पॉजिटिव मरीज रिकवर हुए हैं और उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

हुआ मॉकड्रिल
कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद सोमवार को हुए राष्ट्रव्यापी मॉकड्रिल के तहत बीकानेर में भी सेटेलाइट अस्पताल में कोरोना के इलाज को लेकर मॉक ड्रिल किया गया. इस दौरान एंबुलेंस से लेकर लाइफ सपोर्ट सिस्टम तक को चेक किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details