राजस्थान

rajasthan

UPSC CSE Result 2022 : बीकानेर की अनुप्रिया का चयन, हासिल की 239वीं रैंक

By

Published : May 23, 2023, 4:09 PM IST

संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम मंगलवार को जारी हो (UPSC Result 2022) गया है. इसमें बीकानेर की बेटी अनुप्रिया का भी सिलेक्शन हुआ है, उन्होंने 239वीं रैंक हासिल की है.

Bikaner Girl Anupriya selected in UPSC
बीकानेर की अनुप्रिया का यूपीएससी सीएसई में चयन

बीकानेर. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरफ से सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को जारी किया गया है. इसमें बीकानेर की बेटी ने अनुप्रिया चौधरी ने 239 वी रैंक हासिल की है. बीकानेर के चिकित्सा विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. देवेंद्र चौधरी की बेटी अनुप्रिया ने इस परीक्षा को लेकर काफी संघर्ष किया और कई सालों की मेहनत के बाद आखिरकार उनका सपना पूरा हुआ है.

चौथे अटेम्पट में हुआ सिलेक्शन : अनुप्रिया चौधरी के पिता डॉ. देवेंद्र चौधरी ने बताया कि अनुप्रिया लगातार इस परीक्षा को लेकर मेहनत कर रही थीं. उन्होंने चौथे अटेम्पट में परीक्षा में सफलता हासिल की है. इससे पहले चारों बार वो मेन परीक्षा में शामिल हुई थीं. एक बार अनुप्रिया इंटरव्यू तक भी पहुंची थीं.

ये भी पढ़ें. UPSC 2022 Exam results : सिविल सेवा परीक्षा के नतीजे घोषित, इशिता किशोर ने किया टॉप

डांस की रही हैं शौकीन :डॉ. देवेंद्र चौधरी कहते हैं कि बचपन से ही अनु प्रतिभाशाली रही हैं. बीकानेर के ही स्कूल से उसकी स्कूलिंग हुई है. एमएनआईटी जयपुर से उन्होंने बी टेक किया. इसके बाद पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन भी किया. वे कहते हैं कि बचपन से ही अनुप्रिया को संगीत, भवई नृत्य में रुचि रही है. उन्होंने नेपाल में भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर प्रस्तुतियां दी हैं. अनुप्रिया की मां गृहिणी हैं. उनका एक भाई है जो बीकानेर में रहता है और होटल मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुका है. अनुप्रिया की सफलता पर परिजनों को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. बता दें कि यूपीएससी सीएसई रिजल्ट में टॉप 4 में लड़कियों ने बाजी मारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details