राजस्थान

rajasthan

Student March in Bikaner: शिक्षकों के रिक्त पद भरने के लिए विद्यार्थियों का पैदल मार्च

By

Published : Jan 21, 2023, 4:40 PM IST

Updated : Jan 21, 2023, 4:58 PM IST

student march ends as few demands fulfilled by education department officials

बीकानेर के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, कालासर में एक एपीओ शिक्षक की बहाली और खाली पड़े पदों को भरने की मांग को लेकर स्कूल के विद्यार्थी पैदल मार्च पर निकले. शिक्षा अधिकारियों ने शनिवार को मार्च के दौरान ही विद्यार्थियों की कुछ मांगें मान (Demands of students fulfilled) लीं और कुछ के लिए आश्वासन दिया है.

बीकानेर.जिले के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कालासर में शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर पैदल मार्च पर निकले विद्यार्थियों से शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने समझाइश की. विद्यार्थियों की मांगों को मौके पर ही पूरा किया गया.

कुछ मांगों को लेकर आश्वासन दिया गया. इसके बाद विद्यार्थियों ने पैदल कूच का निर्णय वापस लिया और गांव लौट गए. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कालासर में शिक्षकों के रिक्त पद भरने की मांग को लेकर शुक्रवार को विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं ने कालासर सरपंच पूनम देवी के नेतृत्व में अन्य ग्रामीण महिला-पुरुषों के साथ बीकानेर जिला कलेक्ट्रेट की तरफ पैदल कूच किया था. शनिवार को लाखूसर से रात्रि विश्राम के बाद विद्यार्थियों ने फिर से महापड़ाव शुरू किया.

पढ़ें:Students march to Bikaner: स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पद भरने के लिए बच्चों का पैदल कूच, कलेक्ट्रेट पर करेंगे प्रदर्शन

इस दौरान सरपंच पूनम देवी गोदारा के नेतृत्व में पैदल कूच करने निकले विद्यार्थियों से शिक्षा विभाग के संयुक्त निदेशक राजकुमार शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी सुरेंद्र सिंह भाटी ने वार्ता की. इस दौरान स्कूल में पिछले दिनों एपीओ किए गए विज्ञान विषय के शिक्षक को फिर से स्कूल में लगाने की जानकारी दी. साथ ही स्कूल से 4 अन्य जगहों पर व्यवस्था में लगाए शिक्षकों की कार्य व्यवस्था को समाप्त करते हुए अपने स्कूल में उपस्थित रहने के आदेश भी जारी करने की जानकारी दी.

पढ़ें:जनजातीय क्षेत्रों में पैरामेडिकल और शिक्षकों के रिक्त पदों को शीघ्र भरा जाए : राज्यपाल

इसके साथ ही आने वाले दिनों में सेकंड ग्रेड के पदस्थापन में विद्यालय में रिक्त पदों पर शिक्षकों को लगाने का आश्वासन दिया. जिसके बाद विद्यार्थियों ने कूच को खत्म किया. दरअसल स्कूल के बच्चे शिक्षकों को लगाने की मांग को लेकर एक दिन पहले बीकानेर के लिए पैदल कूच कर गए थे. जिसके बाद रास्ते में लाखूसर में रात्रि विश्राम किया और शनिवार सुबह जब बच्चों ने पैदल कूच को शुरू किया. इस दौरान शिक्षा अधिकारियों ने वार्ता कर उनके साथ समझाइश की.

Last Updated :Jan 21, 2023, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details