राजस्थान

rajasthan

बीकानेर: प्रदेश भर के शिक्षा अधिकारियों की बैठक, शिक्षा निदेशक ने लिया फीडबैक

By

Published : Jan 10, 2020, 8:22 AM IST

बीकानेर के माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में गुरुवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक हुई.माध्यमिक शिक्षा निदेशक का पदभार संभालने के बाद हिमांशु गुप्ता की शिक्षा अधिकारियों के साथ ये पहली बैठक थी. जिसमें उन्होंने जिलेवार फीडबैक लिया और जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक, important meeting of education officers
अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक

बीकानेर. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में गुरुवार को प्रदेश भर के शिक्षा अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई. माध्यमिक शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता ने प्रदेश भर से आए शिक्षा अधिकारियों के साथ बैठक में सभी जिलों का जिलेवार फीडबैक लिया.

शिक्षा अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक

माध्यमिक शिक्षा निदेशक का पदभार संभालने के बाद हिमांशु गुप्ता की शिक्षा अधिकारियों के साथ ये पहली बैठक थी. बैठक में हिमांशु गुप्ता ने विभागीय अधिकारियों से बकाया प्रकरणों की जानकारी ली. इस दौरान निदेशक हिमांशु गुप्ता ने शिक्षा अधिकारियों से परीक्षा परिणाम, शिक्षा के उन्नयन को लेकर किए गए नवाचार, गैर सरकारी विद्यालयों की मान्यता और क्रमोन्नति के प्रकरणों की प्रगति, अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों, बकाया एसीसी पेंशन प्रकरण की पदवार सूचना निदेशालय को भिजवाने को लेकर निर्देश दिए. साथ ही छात्रवृत्ति के लिए आमंत्रित बजट के प्रगति समेत कई मुद्दों को लेकर भी चर्चा की.

पढ़ें.CAA से मुस्लिमों को कोई खतरा नहीं हैः केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी

बैठक में शिक्षा निदेशक हिमांशु गुप्ता ने कार्य में ढिलाई नहीं बरतने के साथ शिक्षा के प्रसार को लेकर जिला स्तर पर अधिकारियों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की नियमित रिपोर्ट निदेशालय को भिजवाने को लेकर भी निर्देश दिए. इस दौरान शिक्षा अधिकारियों को संबोधित करते हुए निदेशक हिमांशु गुप्ता ने कहा, कि गुणवत्ता युक्त शिक्षा को लेकर सरकार करोड़ों रुपए खर्च कर रही है. इसका सही फायदा तभी है, जब हर बच्चा अच्छी पढ़ाई सरकारी स्कूल में कर सके और सरकारी विद्यालयों को लेकर आमजन आकर्षित हो. बैठक में संयुक्त निदेशक नूतन बाला कपिला और निदेशालय के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details