राजस्थान

rajasthan

बीकानेर में दलित युवती का मिला शव, दुष्कर्म के बाद हत्या का संदेह, दो सिपाही सस्पेंड

By

Published : Jun 21, 2023, 7:48 AM IST

बीकानेर में एक दलित युवती का शव मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई है. परिजनों का आरोप है कि उसके साथ पहले रेप हुआ फिर उसकी हत्या की गई. दो कांस्टेबल के नाम सामने आने के बाद उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

बीकानेर में दलित युवती का मिला शव
बीकानेर में दलित युवती का मिला शव

बीकानेर. जिले के खाजूवाला में एक युवती की मौत के मामले मे दो पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाए जाने पर दोनों पुलिसकर्मियों को पुलिस अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है. दरअसल मंगलवार दोपहर को युवती का शव मिला था. जिसके बाद परिजनों ने पुलिस थाने के बाहर संदिग्ध मौत के मामले में रेप और हत्या का संदेह जताते हुए काफी देर तक विरोध किया. परिजन इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ गए थे.

वहीं इस मामले में दो पुलिसकर्मियों के नाम सामने आने के बाद दोनों कांस्टेबलों को एसपी तेजस्विनी गौतम ने तुरंत निलंबित कर दिया है. हालांकि इस मामले में दोषी एक अन्य व्यक्ति अभी फरार है. पूरे मामले में परिजनों की ओर से लिखित शिकायत दर्ज करवाई गई है जिसका संज्ञान लेते हुए बीकानेर पुलिस ने एक्शन लिया है.

यह है मामला :खाजूवाला थाना क्षेत्र में एक दलित युवती का शव मकान में मिला. उसके बाद से ही इस बात की आशंका जताई जा रही है कि युवती के साथ रेप हुआ. उसके बाद उसकी हत्या कर दी गई है. हालांकि आज बुधवार को पोस्टमार्टम होने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी. इससे पहले परिजनों की ओर से पुलिस के साथ कई दौर की वार्ता के बाद मौके पर पहुंची पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने पुलिसकर्मियों का नाम मामले में सामने आने के बाद तुरंत एक्शन लिया.

राजनेताओं का समर्थन :इस मामले में खाजूवाला से विधायक और कैबिनेट मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने भी पुलिस से निष्पक्ष जांच करने की बात कही है. तो वहीं पूर्व विधायक और संसदीय सचिव डॉ विश्वनाथ ने बीएसपी से मुलाकात कर इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है. दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details