राजस्थान

rajasthan

पीएम मोदी ने किया अर्जुन मेघवाल का प्रमोशन, कानून मंत्रालय के साथ दी ये जिम्मेदारी

By

Published : May 18, 2023, 11:16 AM IST

Updated : May 18, 2023, 11:24 AM IST

Law Ministry Arjun Ram Meghwal

बीकानेर से सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल का केंद्रीय राजनीति में कद बढ़ गया है. केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय और संसदीय कार्य राज्यमंत्री के दायित्व के साथ अब मेघवाल को कानून मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार का मंत्रालय दिया गया है. गुरुवार सुबह राष्ट्रपति भवन ने प्रधानमंत्री की सलाह पर केंद्र राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल को जिम्मेदारी देने की अधिसूचना जारी की है.

बीकानेर. लोकसभा क्षेत्र बीकानेर से लगातार तीसरी बार सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री अर्जुन मेघवाल को प्रमोशन देते हुए अब केंद्रीय कानून मंत्रालय के स्वतंत्र प्रभार के मंत्री के रूप में जिम्मेदारी मिली है. गुरुवार को प्रधानमंत्री की सलाह के बाद राष्ट्रपति भवन ने इस आशय की अधिसूचना जारी की. जारी अधिसूचना में बताया गया है कि केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू को उनके पद से हटाते हुए पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

अर्जुन मेघवाल को उनके वर्तमान मंत्रालय के साथ ही अब स्वतंत्र प्रभार के रूप में कानून मंत्रालय का मंत्री बनाया गया है. इस आशय के आदेश जारी होने के बाद मेघवाल को बधाई देने वालों का भी तांता लग गया और खुद मेघवाल भी अपने समर्थकों और शुभचिंतकों से दूरभाष और व्यक्तिगत बधाई स्वीकार कर रहे हैं. ईटीवी भारत से दूरभाष पर बात करते हुए मेघवाल ने इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया है. साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक पार्टी और संगठन और सरकार ने जो उन्हें जिम्मेदारी दी है उसको उन्होंने निभाया है और आगे भी प्रधानमंत्री के भरोसे पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे.

बढ़ गया कद : मोदी सरकार की कैबिनेट में राजस्थान से चार मंत्रियों में शुमार अर्जुन मेघवाल को विधानसभा चुनाव से पहले इस नई जिम्मेदारी के बाद उनका देश और प्रदेश की राजनीति में एक बार फिर कद बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. पार्टी में दलित नेता के तौर पर थोड़े समय में ही अपनी छाप छोड़ने वाले अर्जुन मेघवाल केंद्रीय भाजपा नेतृत्व और प्रधानमंत्री के नजदीकी माने जाते हैं और संसदीय कार्य राज्यमंत्री के रूप में उनके काम के बदौलत ही उन्हें यह नहीं जिम्मेदारी मिली है.

पढ़ें: मोदी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, किरेन रिजिजू की जगह मेघवाल होंगे कानून मंत्री

बीकानेर में भी जश्न की तैयारी : केंद्रीय कानून मंत्रालय के रूप में नई जिम्मेदारी मिलने के बाद बीकानेर में भी अर्जुन मेघवाल के समर्थकों में उत्साह देखा जा रहा है और सांसद सेवा केंद्र पर जश्न की तैयारी की जा रही है.

बीकानेर को मिलेगी हाईकोर्ट बेंच : अर्जुन मेघवाल को केंद्रीय कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी मिलने के के बाद अब बीकानेर में हाईकोर्ट बेंच की लंबे समय से चली आ रही मांग के भी पूरा होने के आसार नजर आ रहे हैं.

Last Updated :May 18, 2023, 11:24 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details