राजस्थान

rajasthan

आज चुने जाएंगे भीलवाड़ा नगर परिषद सहित छह पालिकाओं के मुखिया

By

Published : Feb 7, 2021, 10:07 AM IST

भीलवाड़ा में निकाय चुनाव के तहत नगर परिषद सहित छह पालिकाओं में अध्यक्ष के लिए वोटिंग होगी. मतदान को लेकर जिला कलेक्टर एम नकाते ने कहा कि शांतिपूर्वक मतदान करवाने के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त जाब्ता भी लगवाया गया है.

Bhilwara Nikaya Chunav 2021,  भीलवाड़ा न्यूज
भीलवाड़ा नगर परिषद के चेयरमैन का चुनाव आज

भीलवाड़ा. निकाय चुनाव के तहत भीलवाड़ा नगर परिषद सहित जिले की छह पालिकाओं के मुखिया रविवार को चुने जाएंगे. इनको लेकर सुबह 10 बजे से 2 बजे तक मतदान होगा और मतदान समाप्ति के बाद मतगणना होगी. मतदान से पहले दोनों प्रमुख दल भाजपा और कांग्रेस अपना-अपना बोर्ड बनने का दावा कर रहे हैं. वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी ने तमाम उप जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं.

भीलवाड़ा नगर परिषद के चेयरमैन का चुनाव आज

भीलवाड़ा निकाय चुनाव के तहत नगर परिषद सहित जिले की गुलाबपुरा, शाहपुरा ,जहाजपुर, मांडलगढ़, गंगापुर और आसींद पालिकाओं में भीलवाड़ा नगर परिषद सभापति सहित पालिका अध्यक्ष के लिए मतदान होगा. मतदान सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक होगा उसके बाद मतगणना होगी. दोनों प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस से विजय हुए पार्षदों को जगह-जगह बाड़ेबंदी में रखा है, जो मतदान के दौरान ही मतदान स्थल पर पहुंचेंगे.

मतदान को लेकर भीलवाड़ा जिला निर्वाचन अधिकारी शिवप्रसाद एम नकाते ने बताया कि जिले में भीलवाड़ा नगर परिषद सहित छह पालिका के मुखिया के चुनाव के लिए तमाम तैयारी पूरी कर ली गई है. साथ ही उन्होंने तमाम उप जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देश दिए कि पालिका अध्यक्ष के चुनाव के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बाहर पर्याप्त मात्रा में पुलिस का जाब्ता मौजूद रखे. वहीं सभी जगह कोरोना गाइडलाइन की पालना करते हुए ही स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान संपन्न करवाने के बाद विजय उम्मीदवार की घोषणा करें.

यह भी पढ़ें.राजस्थान निकाय चुनाव 2021: 46 निकायों में निर्दलीय के हाथ में कांग्रेस-भाजपा का भविष्य

भीलवाड़ा नगर परिषद सहित जिले की छह पालिका में प्रमुख के लिए दोनों प्रमुख पार्टी भाजपा और कांग्रेस दावा कर रही है. जहां दोनों प्रमुख पार्टी से विजयी पार्षदों को गोपनीय जगह रखा गया है. विजयी पार्षद मतदान के दौरान ही बाड़ेबंदी से बाहर निकलेंगे. भीलवाड़ा में कई आला राजनेताओं की प्रतिष्ठा भी दांव पर है. वहीं कई पालिकाओं में निर्दलीयों का सहारा लेने के बाद ही बोर्ड बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details