राजस्थान

rajasthan

Ruckus in Bhilwara : बजरी माफिया और ग्रामीण हुए आमने-सामने, JCB में लगाई आग...पुलिस पर पथराव

By

Published : Feb 16, 2022, 10:11 PM IST

भीलवाड़ा जिले के पुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाली कोठारी नदी में कोटडी गांव के निकट बजरी माफिया व ग्रामीण आमने-सामने हो गए. जहां ग्रामीणों ने नदी में मौजूद जेसीबी में आग लगा दी और मौके पर पहुंची पुलिस पर (Clash with Gravel Mafia in Bhilwara) पथराव के साथ नोकझोंक हुई. पुलिस ने राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार किया है.

Ruckus in Bhilwara
बजरी माफिया और ग्रामीण हुए आमने-सामने

भीलवाड़ा. राजस्थान के भीलवाड़ा में बजरी माफिया और ग्रामीणों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक के बाद एक लगातार घटनाएं हो रही हैं. ऐसी ही घटना पुर थाना क्षेत्र से गुजरने वाली कोठारी नदी में कोटड़ी गांव के पास सामने आई, जहां बजरी खनन रोकने पहुंचे ग्रामीण व बजरी माफिया आमने-सामने हो गए. आक्रोशित ग्रामीणों ने (Ruckus in Bhilwara) जेसीबी की हवा निकालकर उसमें आग लगा दी.

वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस पर भी पथराव किया, जिसमें दो पुलिसकर्मी (Villagers pelted stones at police in Bhilwara) चोटिल हो गए और वाहन का शीशा टूट गया. पुलिस ने राजकार्य में बाधा सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. गौरतलब है कि पिछले दिनों ही बजरी माफियाओं ने बजरी खनन करने से रोकने पर बड़लियास थाने के आकोला में चार किसानों पर हमला कर दिया था.

पढ़ें :Gravel Mafia In Bharatpur: बजरी माफिया और पुलिस के बीच फायरिंग, माफिया फरार...ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

अंधेरे में बजरी खननकर्ता व ग्रामीणों में उपजा विवाद : पुर थाना पुलिस क्षेत्र से गुजरने वाली कोठारी नदी में गश्त करने गई, जहा फुंटिया चौराहा पहुंचने पर टेलीफोन से पुर थाना प्रभारी को सूचना मिली कि कोटड़ी क्षेत्र स्थित कोठारी नदी में अवैध बजरी खनन करने को लेकर बजरी खननकर्ता व दरीबा गांव के लड़कों के बीच झगड़ा हो रहा है. इस सूचना पर थाना प्रभारी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे, जहां एक जेसीबी नदी के बीच में खड़ी थी और 50-60 लोग जेसीबी को घेरे हुए थे.

पढ़ें :भीलवाड़ा में बजरी माफियाओं के हौसले बुलंद, SDM के ड्राइवर को ट्रैक्टर से कुचला, मौत

मौके पर मौजूद लोगों से पुलिस ने समझाइश करने का प्रयास करना चाहा व जेसीबी को कानूनी कार्रवाई करने के लिए कब्जे में लेना चाहा तो मौके पर मौजूद लोग उत्तेजित हो गए और जेसीबी की हवा निकाल पत्थर फेंक कर नुकसान पहुंचाने लगे. थाना प्रभारी व जाब्ते पर भी पथराव करते हुए मारपीट के इरादे से ये लोग आगे बढ़ने लगे. इस दौरान ग्रामीणों ने जेसीबी में आग लगा दी. फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर एक युवक को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details