राजस्थान

rajasthan

Om Birla in Bhilwara : लोकसभा अध्यक्ष बोले- वर्तमान में पूरे विश्व का नेतृत्व करने की भूमिका निभा रहा है भारत

By

Published : Aug 20, 2023, 10:01 PM IST

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को भीलवाड़ा जिले के बिजोलिया कस्बे में 'प्रबुद्धजन संवाद' कार्यक्रम में पहुंचे. इस दौरान बिरला ने प्रबुद्ध जनों को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान में भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करने की भूमिका निभा रहा है.

Lok Sabha Speaker Om Birla
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला

भीलवाड़ा.लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला रविवार को एक दिवसीय दौरे पर भीलवाड़ा पहुंचे. यहां उन्होंने बिजोलिया कस्बे में 'प्रबुद्धजन संवाद' कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान प्रबुद्ध जनों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करने की भूमिका निभा रहा है. उन्होंने बिजोलिया को किसान आंदोलन की भूमि बताते हुए कहा कि यहीं से अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत हुई थी.

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने दावा किया कि पॉपुलेशन और डेमोग्राफी के साथ ही डेमोक्रेसी के हिसाब से भी भारत दुनिया का सबसे बड़ा देश है. बिजोलिया किसान आंदोलन के माध्यम से देश में आजादी के आंदोलन का बिगुल बजा था. देश में जगह-जगह अंग्रेजी हुकूमत की ओर से जबरन लगाए गए टैक्स और उनकी नीतियों का विरोध शुरू हुआ था. संवाद कार्यक्रम में स्थानीय विधायक गोपाल खण्डेलवाल ने माण्डलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों को नव गठित शाहपुरा जिले में मिलाने का विरोध करते हुए इसे गलत बताया. साथ ही समाधान की मांग भी की.

पढ़ें. तिरंगा रैली में शामिल हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, कहा- सामूहिक प्रयास से विश्व गुरु बनेगा भारत

विभिन्न समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपे :भाजपा मण्डल अध्यक्ष मनोज गोधा ने क्षेत्र के खनन व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए रेलवे ट्रांसपोर्ट की आवश्यकता बताते हुए रेलवे स्टेशन बनाने की मांग रखी. वहीं, ब्लॉक कांग्रेस संगठन महामंत्री शक्तिनारायण शर्मा ने ऊपरमाल रेलवे स्टेशन को शटल के माध्यम से बिजोलियां को जोड़ने की बात कही. इस पर लोकसभा अध्यक्ष ने सैंड स्टोन को दुनिया का सबसे बढ़िया पत्थर बताते हुए इसको देश-दुनिया में पहुंचाने के लिए मार्केटिंग की आवश्यकता बताई. साथ ही समस्याओं के समाधान की पूरी कोशिश का भरोसा दिलाने का आश्वासन दिया. कार्यक्रम में आए लोगों ने विभिन्न समस्याओं को लेकर लोकसभा अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपे. कार्यक्रम के दौरान बिजोलिया में क्षेत्र वासियों ने ओम बिरला को 21 किलो का पुष्पहार पहनाकर और गदा भेंट कर स्वागत किया. इस दौरान राजनीतिक, सामाजिक और व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारी और प्रबुद्धजन मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details