राजस्थान

rajasthan

जहाजपुर क्षेत्र से पूर्व विधायक कल्याण मल मीणा का निधन, राजनीतिक क्षेत्र में शोक की लहर

By

Published : May 17, 2021, 7:09 AM IST

भीलवाड़ा के जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक कल्याण मल मीणा का निधन हो गया. मीणा की सादगी और किसान परिवार से होने से क्षेत्र में उनका प्रभाव था. उनके निधन से क्षेत्र में शोक की लहर है.

Jahazpur former MLA died, भीलवाड़ा न्यूज
जहाजपुर पूर्व विधायक कल्याण मल मीणा का निधन

भीलवाड़ा. जहाजपुर विधान सभा क्षेत्र से पूर्व विधायक कल्याण मल मीणा का रविवार को निधन हो गया. जिले की राजनीतिक क्षेत्र में पिछले 3 दिनों में 2 पूर्व विधायकों का निधन हुआ. कल्याण मल मीणा के निधन से राजनीतिक क्षेत्र में शोक की लहर फैल गई है.

3 दिन पहले जहाजपुर विधान सभाक्षेत्र के पूर्व विधायक शिवजी राम मीणा का निधन हुआ था. वहीं अब क्षेत्र के पूर्व विधायक कल्याण मल मीणा का निधन हो गया. कल्याण मल मीणा 1967 में जहाजपुर विधान सभा क्षेत्र से राजनीतिक क्षेत्र में आए थे. विधायक मीणा की सादगी के कारण क्षेत्र में काफी प्रभाव था. वे हमेशा राजनीति के क्षेत्र में होते हुए भी धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करते थे और उन्हें भजन गायन का बड़ा शौक था. किसान परिवार से होने के कारण किसानों में भी काफी प्रभाव था.

यह भी पढ़ें.वैक्सीन विदेश भेजने के मामले पर कांग्रेस हमलावर, राहुल-प्रियंका के बाद राजस्थान के बड़े नेताओं ने भी बदली प्रोफाइल पिक्चर

पूर्व केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री संतोष बागरोडिया के करीबी थे मीणा

कल्याण मल मीणा 1967 में जहाजपुर विधान सभा क्षेत्र से एक बार विधायक, दो बार जहाजपुर से प्रधान रहे. इन्हीं के साथ ही जहाजपुर विधानसभा क्षेत्र के इटुंडा गांव के सरपंच भी रहे. मीणा के राजनीतिक कैरियर की शुरुआत सरपंच से हुई. वह सरपंच से प्रधान और प्रधान से विधायक बने. मीणा पूर्व केंद्रीय कोयला राज्य मंत्री संतोष बागरोडियाके काफी करीबी थे और उनके वे सबसे विश्वस्त में से एक माने जाते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details