राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा में बच्चों को बांटी धर्म विरोधी किताब, ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला...शिक्षिका एपीओ

By

Published : Mar 3, 2022, 2:00 PM IST

Updated : Mar 3, 2022, 4:31 PM IST

भीलवाड़ा जिले के एक राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल की एक शिक्षिका पर ग्रामीणों ने धर्म विरोधी पुस्तक बांटने का आरोप (distribution of anti religious books to children in Bhilwara) लगाया. इस आरोप को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. मामला बढ़ता देख प्रशासन ने ग्रामीणों की मांग पर शिक्षिका को एपीओ कर दिया है.

distribution of anti religious books to children in Bhilwara
भीलवाड़ा में बच्चों का बांटी धर्म विरोधी किताब

भीलवाड़ा.जिले के आसींद क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल रूपपुरा की एक शिक्षिका पर ग्रामीणों ने धर्म विरोधी पुस्तक बांटने का आरोप (distribution of anti religious books to children in Bhilwara) लगाया. इस आरोप को लेकर बुधवार को ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया. मामला बढ़ता देख प्रशासन ने ग्रामीणों की मांग पर शिक्षिका को एपीओ कर दिया है. साथ ही मामले की जांच की जा रही है.

ग्रामीणों का आरोप था कि शिक्षिका ने बच्चों को यह पुस्तक बांटी, जिसमें हिंदू विरोधी जानकारी दी हुई थी. जिसके बाद बुधवार को ग्रामीण स्कूल गेट पर जमा हो गए. ग्रामीणों ने नारेबाजी की और शिक्षिका को हटाने की मांग की. मामले की सूचना पर आसींद तहसीलदार बेनी प्रसाद सरगरा, आसींद थाना अधिकारी हरीश सांखला और अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भंवर लाल सेन भी स्कूल पहुंचे और 4 घंटे की समझाइश के बाद मामला शांत करवाया. इसके बाद ग्रामीणों की मांग पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्मा राम चौधरी ने तुरंत प्रभाव से एपीओ के आदेश जारी किए.

ग्रामीणों ने स्कूल पर जड़ा ताला

पढ़ें- Rajasthan Hijab Controversy : चुनाव के वक्त ही क्यों याद आते हैं धर्म से जुड़े मुद्दे, ऐसी राजनीति ठीक नहीं : निषाद हुसैन

अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भंवर लाल सेन ने बताया कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद जांच टीम गठित कर दी गई है. विभागीय जांच के अनुसार अध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल, अध्यापिका की शिकायत आने पर इसे एपीओ कर मांडल लगाया गया है. जांच के बाद विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

स्कूल के बच्चों ने आरोप लगाते हुए बताया कि अध्यापिका की ओर से हिंदू विरोधी जानकारी पढ़ाई के दौरान क्लास में दी जाती थी. भगवान पर गलत टिप्पणियां कर छात्रों को पढ़ाया जाता था. साथ ही इसकी शिकायत बाहर करने पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी जाती थी. फिलहाल, अध्यापिका को तुरंत प्रभाव से विद्यालय छोड़ कर मांडल के आदेश जारी कर दिए हैं.

Last Updated : Mar 3, 2022, 4:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details