राजस्थान

rajasthan

भीम आर्मी चीफ की मांग, राजस्थान में भी हो जातिगत जनगणना, पार्टी के प्रत्याशियों की पहली सूची 7 को

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 5, 2023, 4:20 PM IST

Updated : Oct 5, 2023, 4:52 PM IST

गुरुवार को भीम आर्मी की संविधान बचाओ यात्रा भीलवाड़ा पहुंची. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने इस दौरान प्रदेश में जातिगत जनगणना की मांग की. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रदेश चुनाव के लिए 20 प्रत्याशियों की घोषणा 7 अक्टूबर को की जाएगी.

Chandrashekhar Azad demands caste census
भीम आर्मी चीफ की मांग

भीम आर्मी ने बताए जातिगत जनगणना के फायदे...

भीलवाड़ा. भीम आर्मी की संविधान बचाओ यात्रा गुरुवार को भीलवाड़ा पहुंची. इस दौरान भीम आर्मी चीफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि प्रदेश में भी जातिगत जनगणना होनी चाहिए. सरकारें जनता के पैसे को प्रचार-प्रसार में खत्म कर रही हैं. ऐसी सरकारों को जनता वोट की ताकत से चोट देगी. उन्होंने कहा कि 7 अक्टूबर को 20 सीटों पर उनकी पार्टी के प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे.

भीम आर्मी की संविधान बचाओ यात्रा शहर के सुखाड़िया सर्किल से शुरू हुई और अजमेर चौराहे, कलेक्ट्रेट, रेलवे स्टेशन, कंट्रोल रूम, सूचना केंद्र होते हुए अहिंसा सर्किल तक पहुंची. जगह-जगह चंद्रशेखर आजाद का स्वागत किया गया. रैली में युवाओं के हाथ में बाबा साहब अंबेडकर की फोटो, भीम आर्मी से जुड़े बैनर, पोस्टर, झण्डे के साथ ही राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा था.

पढ़ें:Rajasthan Election 2023 : भीम आर्मी प्रमुख चंद्र शेखर बोले- दलितों के हक में सभी 200 विधानसभा सीटों पर करेंगे सभा

इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने प्रेस से बातचीत में कहा कि आज संविधान बचाओ यात्रा का आठवां दिन है और हम भीलवाड़ा पहुंचे हैं. इस यात्रा के दौरान राजस्थान में काफी उत्साह देखने को मिला. मुझे उम्मीद है कि इस बार आजाद समाज पार्टी के परिणाम बेहतर होने वाले हैं. 6 अक्टूबर को हमारी यात्रा का पहला चरण खत्म हो जाएगा. विधानसभा चुनाव में 20 सीटों पर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट हम 7 अक्टूबर को जारी करेंगे. प्रदेश में भीम आर्मी ने 5 वर्ष में राजस्थान की गली-गली में घूम कर संघर्ष किया है.

पढ़ें:दलित युवक की आत्महत्या मामला: मृतक परिजनों को मिला भीम आर्मी चीफ और RLP का साथ, चंद्रशेखर ने उठाई CBI जांच की माग

जातिगत जनगणना को लेकर चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि राजस्थान में भी जातिगत जनगणना होनी चाहिए. जातिगत जनगणना से जातिवाद नहीं बढ़ता है बल्कि जागरूकता बढ़ती है. जातिगत जनगणना होने से अपनी जाति की संख्या का पता लगेगा. संख्या के आधार पर ही आर्थिक आंकड़े जारी होंगे. उन्होंने गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश का व्यक्ति टैक्स देता है. टैक्स देने वाले व्यक्ति को क्या मिल रहा है. सरकारें जनता के पैसे को प्रचार-प्रसार में खत्म कर रही हैं. ऐसी सरकारों को जनता वोट की ताकत से चोट देगी.

Last Updated : Oct 5, 2023, 4:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details