राजस्थान

rajasthan

भीलवाड़ा महोत्सव का पोस्टर विमोचन: कैलाश खेर और कुमार विश्वास होंगे मुख्य आकर्षण

By

Published : Jan 6, 2023, 4:06 PM IST

Updated : Jan 6, 2023, 6:04 PM IST

विश्वव्यापी कोरोना महामारी के बाद इस बार तीन दिवसीय भीलवाड़ा महोत्सव 12 से 14 जनवरी तक मनाया जाएगा. महोत्सव को लेकर शुक्रवार को भीलवाड़ा के कलेक्ट्रेट सभागार में प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट व जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने पोस्टर का विमोचन (Bhilwara Mahotsav poster unveiled) किया.

Bhilwara Mahotsav poster unveiled, Kailash Kher and Kumar Vishwas will be main attractions
भीलवाड़ा महोत्सव का पोस्टर विमोचन: कैलाश खेर और कुमार विश्वास होंगे मुख्य आकर्षण

भीलवाड़ा महोत्सव में ये होंगे आकर्षण...

भीलवाड़ा. 2 साल कोरोना के कारण आयोजित नहीं हो पाए भीलवाड़ा महोत्सव को इस बार 12 से 14 जनवरी तक मनाया जाएगा. इसको लेकर शुक्रवार को प्रदेश के राजस्व मंत्री रामलाल जाट व कलेक्टर आशीष मोदी ने पोस्टर का विमोचन किया. महोत्सव में विभिन्न प्रतियोगिता कला, प्रदर्शनी, सांस्कृतिक कार्यक्रम व विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. जिसमें कैलाश खेर की म्यूजिकल नाइट (Kailash Kher in Bhilwara Mahotsav) के साथ ही कुमार विश्वास का काव्य पाठ होगा. महोत्सव के दौरान सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं की जानकारी आमजन को उपलब्ध करवाने के लिए स्टाल भी लगाई जाएगी.

राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने प्रेस से मुखातिब होते हुए कहा कि 3 दिन आयोजित होने वाले इस महोत्सव में भीलवाड़ा के पौराणिक कल्चर को प्रमुखता से दर्शाया जाएगा. जिससे वर्तमान पीढ़ जिले के पौराणिक कल्चर को जान सके. भीलवाड़ा कपड़ा, माइनिंग व दूध डेयरी के मामले में पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. इनको इस महोत्सव के माध्यम से वर्तमान पीढ़ी के सामने रखा जाएगा. इस महोत्सव के दौरान करियर काउंसलिंग भी की जाएगी. महोत्सव के दौरान विशाल कवि सम्मेलन का आयोजन होगा. इसमें कुमार विश्वास जैसे कवि काव्य पाठ करेंगे.

पढ़ें:भीलवाड़ा में 45 वर्षों से चली आ रही नंद महोत्सव की परंपरा, देखें वीडियो

वहीं जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के उपरांत 2 साल बाद इस बार भीलवाड़ा महोत्सव का आयोजन जिला प्रशासन व टूरिज्म विभाग की ओर से किया जाएगा. यह तीन दिवसीय आयोजन 12 से 14 जनवरी के बीच होगा. इसमें करियर काउंसलिंग सहित कई एक्टिविटी आयोजित की जाएगी. जहां कलेक्टर ने अपील करते हुए कहा कि मैं सभी लोगों से यही अपील करता हूं कि इसमें ज्यादा से ज्यादा लोग भाग लें. साथ ही सरकार की जो फ्लैगशिप योजना है, उनकी आमजन तक जानकारी पहुंचाने के लिए भीलवाड़ा महोत्सव में भी एक स्टाल लगाई जाएगी.

पढ़ें:भीलवाड़ा में दड़ा महोत्सव का आयोजन, अगला साल कमजोर रहने का आकलन

कविता से विश्वास तो गाने से खेर मनाएंगे एक शाम खास: भीलवाड़ा महोत्सव के दौरान विशाल म्यूजिकल नाइट का आयोजन होगा, जिसमें सिंगर कैलाश खेर अपनी प्रस्तुति देंगे. वहीं 14 जनवरी के दिन शहर के राजेंद्र मार्ग स्कूल प्रागण में विराट कवि सम्मेलन का आयोजन होगा, जिसमें युग कवि कुमार विश्वास काव्य पाठ करेंगे.

Last Updated : Jan 6, 2023, 6:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details