राजस्थान

rajasthan

जलझूलनी एकादशी मेले को लेकर दूसरे दिन भी कोटड़ी कस्बा रहा बंद

By

Published : Aug 29, 2019, 10:47 AM IST

भीलवाड़ा का कोटड़ी कस्बा गुरूवार को दूसरे दिन भी बंद है. ग्रामीणों बुधवार के बाद दोबारा जलझूलनी मेले और मेला मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह को हटाने की मांग को लेकर कस्बा बंद रखा. अब देखना होगा कि सरकार मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम को हटाकर नया अधिकारी नियुक्त करती है या नहीं.

jalajhulni ekadashi fair bhilwara, kotri town closed, जलझूलनी एकादशी मेला न्यूज, कोटडी कस्बा बंद भीलवाड़ा

भीलवाड़ा.कोटडी कस्बे में भगवान श्री चारभुजा नाथ के जलझुलनी एकादशी मेले में व्यवस्था को लेकर कोटड़ी कस्बा गुरुवार को दूसरे दिन भी बंद है. बुधवार को ग्रामीणों ने कस्बे को बंद रखकर भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट को ज्ञापन सौंपा था. यहां कलेक्टर के आश्वासन के बाद अब स्थानीय मेला मजिस्ट्रेट और एसडीएम को हटाने की मांग को लेकर कस्बा गुरुवार को दूसरे दिन भी बंद रखा है.

जलझूलनी एकादशी मेले को लेकर कोटडी कस्बा दूसरे दिन भी बंद

यहां प्रसिद्ध भगवान श्री चारभुजा नाथ के जलझूलनी एकादशी को भरने वाले विशाल मेले में अब तक व्यवस्थाएं नहीं होने से कस्बे वासी खफा हैं. मंगलवार शाम को कस्बे में सार्वजनिक स्थान पर नोटिस चस्पा करने की अपील के बाद बुधवार को कस्बा बंद रखा गया. वहीं सभी कस्बे वासी रैली के रूप में भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पहुंचे. ग्रामीणों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर राजेन्द्र भटृ को ज्ञापन दिया गया. जहां ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से मांग की कि मेले में तमाम व्यवस्थाएं कराई जाए. साथ ही मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम अंशुल सिंह को हटाने की मांग की गई.

यह भी पढ़ें. छात्र संघ चुनाव 2019: कांग्रेस की बढ़ी चिंता, मंत्री के ही क्षेत्र में NSUI को करारी शिकस्त

जहां भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भटृ द्वारा मेले में तमाम व्यवस्थाओं के आश्वासन के बाद ग्रामीण लौट गए . लेकिन बुधवार शाम वापिस कस्बे वासियों ने स्थानीय उपखंड अधिकारी और मेला मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह को हटाने की मांग की. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक स्थानीय उपखंड अधिकारी को नहीं हटाया जाता है तब तक कस्बे को बंद रखा जाएगा. वहीं ग्रामीण दोपहर को उपखंड अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठेंगे.

यह भी पढ़ें. जयपुर : दही हांडी कार्यक्रम में दो पक्षों में पथराव, पुलिस की पीसीआर भी आई चपेट में

अब देखना यह होगा जहां पूरे कस्बे वासियों की आस्था का केंद्र भगवान श्री चारभुजा नाथ की मेले की व्यवस्था अब तक नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश है तो वहीं सरकार मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम को हटाकर नया अधिकारी नियुक्त करती है या नहीं.

Intro:भीलवाड़ा- भीलवाड़ा जिले के कोटडी कस्बे में भगवान श्री चारभुजा नाथ के झलझुलनी एकादशी मेले में व्यवस्था को लेकर कोटडी कस्बा आज दूसरे दिन भी बंद है । बुधवार को ग्रामीणों ने कस्बे को बंद रखकर भीलवाड़ा जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट को ज्ञापन सौंपा था। जहां कलेक्टर के आश्वासन के बाद अब स्थानीय मेला मजिस्ट्रेट व एसडीएम को हटाने की मांग को लेकर कस्बा आज दूसरे दिन बंद रखा है।Body:भीलवाड़ा जिले के कोटडी कस्बे आज दुसरे दिन बन्द है ।जहा प्रसिद्ध भगवान श्री चारभुजा नाथ के जलझूलनी एकादशी को भरने वाले विशाल मेले में अब तक व्यवस्थाएं नहीं होने से कस्बे वासि खफा है । मंगलवार शाम को कस्बे मे सार्वजनिक स्थान पर नोटिस चस्पा करने की अपील के बाद बुधवार को कस्बा बंद रखा गया ।और सभी कस्बे वासी रैली के रूप में भीलवाड़ा जिला मुख्यालय पहुंचे जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर जिला कलेक्टर राजेन्द्र भटृ को ज्ञापन प्रेषित किया। जहां ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर से मांग की कि मेले में तमाम व्यवस्थाएं कराई जाए. वह मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम अंशुल सिंह को हटाया जाए ।जहा भीलवाड़ा जिला कलेक्टर राजेंद्र भटृ द्वारा मेले में तमाम व्यवस्थाओं के आश्वासन के बाद ग्रामीण चले गए . लेकिन बुधवार शाम वापिस कस्बे वासियों ने स्थानीय उपखंड अधिकारी व मेला मजिस्ट्रेट अंशुल सिंह को हटाने की मांग की ।ग्रामीणों का कहना है कि जब तक स्थानीय उपखंड अधिकारी को नहीं हटाया जाता है तो कस्बे को गुरुवार को बंद रखा जाएगा । आज ग्रामीण वापिस भगवान श्री चारभुजा नाथ के मंदिर में एकत्रित हुए और कस्बे को बंद रखा गया। जहां ग्रामीणों की मांग है कि स्थानीय उपखंड अधिकारी व मेला मजिस्ट्रेट अंशु सिंह को हटाया जाए नहीं तो कस्बे को और बंद रखा जाएगा ।ग्रामीण दोपहर को उपखंड अधिकारी के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठेंगे ।

अब देखना यह होगा जहां पूरे कस्बे वासियों की आस्था का केंद्र भगवान श्री चारभुजा नाथ की मेले की व्यवस्था अब तक नहीं होने के कारण लोगों में आक्रोश है तो जहां सरकार मेला मजिस्ट्रेट एसडीएम को हटाकर नया अधिकारी नियुक्त करते हैं या नहीं।।
सोमदत्त त्रिपाठी ईटीवी भारत भीलवाड़ाConclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details