राजस्थान

rajasthan

Bharatpur: माली समाज का आरक्षण आंदोलन तीसरे दिन भी जारी, प्रशासन अलर्ट...4 तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद

By

Published : Jun 14, 2022, 10:29 AM IST

भरतपुर में माली समाज का आरक्षण आंदोलन (Demand for Reservation in Bharatpur) तीसरे दिन भी जारी है. 12 फीसदी आरक्षण की मांग के साथ आंदोलनकारी जयपुर-आगरा हाईवे पर डटे हुए हैं. प्रशासन ने 4 तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है.

Reservation movement of Mali society
आरक्षण आंदोलन तीसरे दिन भी जारी

नदबई (भरतपुर). 12 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर फुले आरक्षण संघर्ष समिति के तत्वाधान में सूर्यवंशी, कुशवाहा, मौर्य, सैनी और माली समाज का आंदोलन आज तीसरे दिन भी जारी (Reservation movement of Mali society) है. समाज के लोग दूसरे दिन भी रात भर गांव अरोदा समीप नेशनल हाईवे 21 पर जमे रहे. संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मुरारीलाल सैनी ने बताया आंदोलनकारी जिला स्तर के अधिकारियों और प्रशासन से वार्ता नहीं करना चाहते हैं.

प्रशासन अलर्ट- मुरारीलाल सैनी ने बताया कि जब तक सरकार का जनप्रतिनिधि आंदोलन स्थल पर वार्ता करने के लिए नहीं पहुंचेगा तब तक आंदोलन जारी रहेगा. बता दें, आरक्षण की मांग को लेकर चक्का जाम को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है. पुलिस और प्रशासन ड्रोन कैमरे से निगरानी कर रहा है. शांति और कानून व्यवस्था के चलते अफवाहों को रोकने के लिए जिले की चार तहसीलों में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगा दी है.

आंदोलन तीसरे दिन भी जारी

पढ़ें- Demand for Reservation in Bharatpur : माली, कुशवाहा, सैनी और शाक्य मौर्य समाज का आरक्षण आंदोलन, NH-21 पर किया चक्का जाम

4 तहसीलों में इंटरनेट सेवा बंद- प्रशासन ने नदबई, वैर, भुसावर और उच्चैन तहसील में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है. इंटरनेट सेवा 13 जून सुबह 11:00 बजे से 14 जून सुबह 11:00 बजे तक बंद रहेगी. वहीं, आंदोलनकारी रात भर हाईवे पर जमे रहे. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात रहा. हजारों की संख्या में समाज के लोग आंदोलन में शामिल हैं. 12 फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर सैनी, माली, कुशवाह शाक्य और मौर्य समाज के हजारों लोग हाथों में लाठियां लेकर नेशनल हाईवे 21 पर जमे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details