राजस्थान

rajasthan

मंत्री पुत्र के सड़क लोकार्पण करने पर भरतपुर में बवाल, जिला प्रमुख जगत सिंह के तेवर तल्ख

By

Published : Mar 29, 2023, 2:29 PM IST

कैबिनेट मंत्री पुत्र द्वारा सड़क व विकास कार्यों के लोकार्पण की घटना की भरतपुर जिला प्रमुख जगत सिंह ने कड़ी भर्त्सना की है. साथ ही इस संबंध में संबंधित बीडीओ को नोटिस जारी करने की बात कही है.

मंत्री भजन लाल जाटव के पुत्र दीपक ने किया लोकार्पण
मंत्री भजन लाल जाटव के पुत्र दीपक ने किया लोकार्पण

जिला प्रमुख जगत सिंह के तेवर तल्ख

भरतपुर.पीडब्ल्यूडी मंत्री भजन लाल जाटव के पुत्र दीपक ने 2 दिन पहले वैर क्षेत्र के गांव बांसी में सड़क और अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण किया. इस पर जिला प्रमुख जगत सिंह ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कांग्रेस सरकार पर गलत परम्परा शुरू करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि मंत्री की अनुपस्थिति में उसका बेटा सड़क और अन्य विकास कार्यों का लोकार्पण नहीं कर सकता. क्योंकि वो खुद कोई जनप्रतिनिधि नहीं है.

जगत सिंह ने चेतावनी भी दी कि मेरे रहते मैं ऐसा नहीं होने दूंगा. वहीं उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा हाल ही में 19 नए जिले बनाने के निर्णय को भी गलत और निंदनीय बताया है. उसने कहा कि यह किसी नियम में प्रावधान नहीं है कि मंत्री के बेटे किसी विकास कार्य का लोकार्पण कर सकते हैं. चाहे वो ग्राम पंचायत की सड़क हो या पीडब्ल्यूडी की हो. जबकि वो खुद जनप्रतिनिधि नहीं है. जगत सिंह ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि संबंधित बीडीओ को हम नोटिस जारी करेंगे.

जिला प्रमुख जगत सिंह ने कहा कि यदि पंचायती राज में कहीं भी कोई विकास कार्य का लोकार्पण हो रहा है तो जिला प्रमुख होने के नाते इसकी सूचना मेरे पास और संबंधित गांव के प्रधान के पास सूचना दिया जाना चाहिए. हमें वहां बुलाना चाहिए, हमें भी उद्घाटन करने का अधिकार है. साथ ही कहा कि कांग्रेस जो परंपरा कायम कर रही है कि कोई भी परिजन विकास कार्य का लोकार्पण कर सकता है. कांग्रेस ने प्रदेश में जंगलराज वाले हालात पैदा कर दिए हैं. हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं और मेरे रहते मैं ऐसा नहीं होने दूंगा.

पढ़ें भरतपुर में कब्रिस्तान की जमीन पर भू-माफिया का कब्जा, वक्फ बोर्ड के चेयरमैन ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

जिला प्रमुख जगत सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा हाल ही में 19 नए जिलों की घोषणा करने के निर्णय को भी गलत बताया है. उन्होंने कहा कि पहले के 33 जिले ही नहीं संभल रहे हैं. अब आपने 19 जिले और बना दिए हैं. जगत सिंह ने कहा कि एक नए जिला मुख्यालय के लिए 1000 करोड रुपए की राशि चाहिए, जो कि राजस्थान सरकार के पास है नहीं.

जगत सिंह ने कहा कि वर्तमान के जो जिले हैं उनमें ना तो राशि उपलब्ध हो रही है और ना ही प्रशासनिक अधिकारी ध्यान दे रहे हैं. वो मंत्रियों और विधायकों के पीछे भागने में लगे रहते हैं. उनकी चापलूसी में लगे रहते हैं. मुख्यमंत्री गहलोत को इतनी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए. उन्हें जनता को गुमराह नहीं करना चाहिए.

राजनीतिक नाटक
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बार-बार भरतपुर दौरे को लेकर जिला प्रमुख जगत सिंह ने कहा कि ये लोग सोचते हैं कि इन्होंने डीग को नया जिला बना दिया तो बहुत बड़ी सौगात दे दी. अब ये डीग जिला कब स्थापित होगा ? कागजों में तो हो गया काम. ये तो (मुख्यमंत्री) डीग की वाहवाही लेने आ रहे हैं. झूठी घोषणाएं के नाम पर वोट मांगने आ रहे हैं. ये तो पूरी तरह से राजनीतिक नाटक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details