राजस्थान

rajasthan

महापुरुषों की मूर्ति स्थापना को लेकर विवाद, मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना

By

Published : Apr 10, 2023, 8:38 PM IST

भरतपुर के नदबई में मूर्ति स्थापना को लेकर चल रहा धरना सोमवार को मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आश्वासन के बाद समाप्त हो गया. मंत्री ने लोगों की मांगों के अनुरूप मूर्ति स्थापित करने के स्थानों में संशोधन की बात कही है.

Protest in Bharatpur ended
मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने धरना समाप्त करवाया

नदबई (भरतपुर). कस्बे के विभिन्न चौराहों पर महापुरुषों की मूर्ति नगरपालिका की ओर से स्थापित करने के निर्णय के बाद उसके स्थान में संशोधन की मांग को लेकर शनिवार शाम से चल रहा धरना सोमवार को मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आश्वासन के बाद समाप्त किया गया. उपप्रधान भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में पंचायती राज जनप्रतिनिधि और ग्रामीण डहरा रोड बैलारा बाइपास चौराहे पर धरने पर बैठे थे.

उपप्रधान भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उपखंड क्षेत्र के नगर रोड पर भगवान परशुराम, डहरा रोड चौराहे पर डॉ. भीमराव अंबेडकर और कुम्हेर रोड बाइपास चौराहे पर महाराजा सूरजमल की मूर्ति स्थापना करने का निर्णय लिया गया. कमेटी ने जन भावनाओं को ध्यान मे रखे बिना ही ये निर्णय कर लिया है. धरने पर बैठे ग्रामीणों और जनप्रतिनिधियों की मांग थी कि महाराजा सूरजमल की मूर्ति की स्थापना डहरा रोड, बाइपास चौराहे पर स्थापित की जाए. इससे जनभावनाओं एवं आम लोगों में भाइचारा बना रहेगा.

पढे़ं. पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने सुनी लोगों की समस्याएं, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य की लगाई क्लास

मंत्री ने दिया आश्वासन : धरने की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों ने पंचायती राज जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीणों से समझाइश की, लेकिन वो अपनी मांग पर अड़े रहे. सोमवार को कैबिनेट मंत्री एवं डीग कुम्हेर विधायक महाराजा विश्वेंद्र सिंह धरना स्थल पहुंचे और लोगों से समझाइश की और धरना समाप्त करवाया. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि जनता धैर्य से काम लें. सर्व समाज के हित को देखते हुए कार्य किए जाएंगे. उन्होंने 1 सप्ताह का समय मांगा और कहा कि जनता की भावनाओं की कदर करते हुए कानूनी तौर से कार्य किए जाएंगे. चौराहों पर लगने वाली महापुरुषों की मूर्तियों के स्थानों में संशोधन शीघ्र ही किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details