राजस्थान

rajasthan

Dummy Candidate Arrested in Bharatpur: आशिक की जगह कानपुर से परीक्षा देने आया ऋषभ, पुलिस ने दबोचा

By

Published : Feb 12, 2023, 5:55 PM IST

भरतपुर में पुलिस ने एक डमी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया है. ये कैंडिडेट सीनियर टीचर संस्कृत एजुकेशन डिपार्टमेंट के पेपर में किसी दूसरे की जगह एग्जाम दिया. इस दौरान परीक्षा केंद्र की बड़ी लापरवाही भी सामने आई.

dummy candidate arrested in Bharatpur
पुलिस ने एक डमी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया

पुलिस ने डमी कैंडिडेट को गिरफ्तार किया

भरतपुर. शहर में रविवार को सीनियर टीचर संस्कृत एजुकेशन डिपार्टमेंट की परीक्षा में पुलिस ने एक डमी कैंडिडेट को पकड़ा. डमी कैंडिडेट उत्तर प्रदेश के कानपुर से पेपर देने आया था. परीक्षा केंद्र से बाहर निकलते ही मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे धर दबोचा. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ में कर रही है.

मथुरा गेट थाना प्रभारी रामनाथ सिंह ने बताया कि करौली के हिंडौन के चुरा गांव निवासी आशिक अली का रविवार को गुरु हरिकिशन स्कूल में जनरल नॉलेज का पेपर था. लेकिन आशिक अली की जगह ऋषभ कटिहार पेपर देने आया था. ऋषभ कटिहार यूपी के कानपुर जिले का निवासी है. उन्होंने बताया कि डमी अभ्यर्थी ऋषभ परीक्षा केंद्र में पेपर हल कर के बाहर निकला, लेकिन किसी को भनक तक नहीं लगी.

पढ़ें:paper leak case in rajasthan: पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए SOG के तहत STF का फैसला नाकाफी! पूर्व अधिकारी ने उठाए सवाल

पर्यवेक्षकों की लापरवाही: थाना प्रभारी के अनुसार, ऋषभ ने पूरा पेपर भी दे दिया. इस दौरान गुरु किशन पब्लिक स्कूल के पर्यवेक्षकों ने ऋषभ कटियार के परिचय पत्र की जांच नहीं की और न ही फोटो से मिलान किया. उन्होंने बताया कि अगर पर्यवेक्षक सही से आईडी कार्ड जांच करते तो वह डमी कैंडिडेट को परीक्षा केंद्र में ही पकड़ लेते.

पढ़ें:सरकार पर सवाल : मंत्री गुढ़ा के बचाव में आए विधायक इंद्राज गुर्जर, कह दी ये बड़ी बात

आरोपी से पूछताछ कर है पुलिस: रामनाथ सिंह ने बताया कि डमी कैंडिडेट परीक्षा देकर जब बाहर निकला तो पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर धर दबोचा. पुलिस की कार्रवाई से परीक्षा केंद्र के बाहर हड़कंप मच गया. फिलहाल, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. जिस अभ्यर्थी आशिक अली की जगह पर डमी कैंडिडेट परीक्षा देने आया था पुलिस उसकी तलाश में जुटी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details