राजस्थान

rajasthan

Bharatpur Crime News : वन विभाग टीम पर पत्थरों से हमला, होमगार्ड घायल

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Oct 11, 2023, 5:24 PM IST

भरतपुर के कामां क्षेत्र में मंगलवार रात को खनन माफिया ने वन विभाग की टीम पर पत्थरों से हमला कर दिया. घटना में होमगार्ड घायल हो गया है. घटना को लेकर वन विभाग की ओर से 13 लोगों के खिलाफ शिकायत दी गई है.

Stone Pelting at Forest Department team
Stone Pelting at Forest Department team

वन विभाग टीम पर पत्थरों से हमला.

भरतपुर. कामां क्षेत्र में खनन माफिया के हौसले बुलंद हैं. मंगलवार रात्रि को वन विभाग के गश्ती दल पर खनन माफिया ने पत्थरों से हमला कर दिया. चालक सहित अन्य साथी खनन सामग्री से भरे हुए ट्रैक्टर ट्रॉलियों को छुड़ा कर ले गए. घटना में एक होमगार्ड घायल हो गया है. वन विभाग की ओर से 13 लोगों के विरुद्ध शिकायत दी गई है.

कामां क्षेत्रीय वन अधिकारी पवन यादव ने बताया कि कामां क्षेत्र में अवैध खनन पर अंकुश लगाने के लिए जिला कलेक्टर की बैठक में दिए गए निर्देशों की पालना में वन विभाग भरतपुर का उड़न दस्ता और क्षेत्रीय वन विभाग कार्यालय के कार्मिकों की ओर से संयुक्त रूप से ओलंदा खनन क्षेत्र में मंगलवार रात्रि को गस्त की जा रही थी. इस दौरान गश्ती दल को खनन सामग्री ले जाता हुआ एक ट्रैक्टर ट्रॉली दिखाई दिया. वन विभाग की टीम को देखकर चालक सहित उसके अन्य साथी ट्रैक्टर को छोड़कर भाग गए.

पढे़ं. राजस्थान में वन विभाग के टास्क फोर्स पर खनन माफिया का हमला, जान बचाकर भागे कर्मचारी

ट्रैक्टर पर किया पत्थरों से हमला : उन्होंने बताया कि होमगार्ड भगत सिंह ट्रैक्टर चलाकर ला रहे थे, तभी घोघोर गांव में बाइकों पर सवार होकर कुछ व्यक्ति आए और उन्होंने ट्रैक्टर को रोक लिया. इसके बाद उन्होंने ट्रैक्टर चला रहे होमगार्ड पर पत्थरों से हमला कर दिया और ट्रैक्टर छुड़ा कर भाग गए. घटना में होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल होमगार्ड भगत सिंह का खोह के अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया. वन विभाग टीम पर हमला करने वालों के विरुद्ध ओलंदा नाका प्रभारी वनपाल ललित ने कानूनी कार्रवाई करने के लिए थाने में शिकायत दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details