राजस्थान

rajasthan

मंत्री विश्वेंद्र सिंह बोले- पीडब्ल्यूडी विभाग तो माशाअल्लाह है, जानिए क्यों...

By

Published : Oct 12, 2022, 2:21 PM IST

कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बुधवार को संभागीय आयुक्त कार्यालय में जनसुनवाई (Vishvendra Singh public hearing in Bharatpur) की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली को लेकर नाराजगी जताई.

Vishvendra Singh public hearing
मंत्री विश्वेंद्र सिंह

भरतपुर. संभागीय आयुक्त कार्यालय के सभागार में बुधवार को कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने जनसुनवाई (Vishvendra Singh public hearing in Bharatpur) की. जनसुनवाई के दौरान मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पीडब्ल्यूडी और चंबल परियोजना के अधिकारियों की लचर कार्यप्रणाली पर खासी नाराजगी जताई. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को तो यहां तक कह दिया कि पीडब्ल्यूडी तो माशाअल्लाह है, शहर में 1 इंच सड़क नहीं बनाई.

वहीं, स्थानीय स्तर के अधिकारियों को भी आगाह करते हुए कहा कि स्थानीय स्तर पर अधिकारी जनता का काम नहीं कर रहे. यही वजह है कि जनता को जिला मुख्यालय पर आना पड़ रहा है. मंत्री विश्वेंद्र सिंह की जनसुनवाई में सबसे ज्यादा शहर में जलभराव की समस्या, ग्रामीण क्षेत्रों में फसल खराबा, पेयजल समस्या, टूटी हुई सड़कें आदि की समस्याएं सामने आई. कई कर्मचारी ऐसे-ऐसे आवेदन भी लेकर आए जो जिले के अलग-अलग भागों में ड्यूटी कर रहे हैं, लेकिन वो जिला मुख्यालय या आसपास स्थानांतरण चाहते हैं. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने ऐसे कर्मचारियों को पूरी शिद्दत के साथ अपने ड्यूटी करने की सलाह दी. साथ ही कहा कि आप भरतपुर जिले में रहकर भी नौकरी नहीं कर पा रहे, उनके बारे में सोचिए जो घर से दूर अन्य जिलों में नौकरी कर रहे हैं.

पीडब्ल्यूडी विभाग तो माशाअल्लाह है

पढ़ें- अवैध कॉलोनियों और अतिक्रमण के चलते बारिश में भरतपुर हुआ जलमग्न, अब होगी कार्रवाई

स्थानीय अधिकारी काम करें- मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि जिले के ब्लॉक स्तर के अधिकारी जनता का काम नहीं कर रहे. इसलिए परेशान जनता को जिला मुख्यालय तक जनसुनवाई में और अधिकारियों के पास आना पड़ रहा है. उन्होंने ऐसे अधिकारियों को जनता का काम करने की नसीहत दी. साथ ही मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि हालांकि डीग कुम्हेर क्षेत्र के अधिकारी सभी काम कर रहे हैं. वहां पर इस तरह की शिकायत नहीं है. अन्य क्षेत्रों की जिम्मेदारी अन्य विधायकों की है.

विश्वेंद्र सिंह की जनसुनवाई

पीडब्ल्यूडी ने एक इंच सड़क नहीं बनाई- मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि पीडब्ल्यूडी तो माशाअल्लाह है. शहर में एक इंच सड़क नहीं बनाई. उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कुछ करो, सड़कों के टेंडर निकालो और काम करो. उन्होंने चंबल परियोजना की सर्वाधिक शिकायतें बताते हुए अधिकारियों को कहा कि शहर की पेयजल व्यवस्था बाधित नहीं होनी चाहिए. मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि मंगलवार को उन्होंने अधिकारियों के साथ डीग कुम्हेर समेत अन्य क्षेत्रों का दौरा किया. बरसात की वजह से किसानों की सरसों की फसल के साथ ही गेहूं की फसल की बुवाई लेट हुई है. किसानों को इसके लिए भी आपदा राहत से इंतजाम कराने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details